comscore पूर्व बॉलीवुड एक्ट्रेस मयूरी कांगो बनीं गूगल इंडिया की इंडस्ट्री हेड | BGR India
News

पूर्व बॉलीवुड एक्ट्रेस मयूरी कांगो बनीं गूगल इंडिया की इंडस्ट्री हेड

मयूरी कांगो बॉलीवुड फिल्म 'पापा कहते हैं' में पहली बार बतौर एक्ट्रेस दिखाई दी थीं।

Mayuri Kango

बॉलीवुड फिल्म ‘पापा कहते हैं’ की लीड हीरोइन रहीं मयूरी कांगो को गूगल ने भारत में इंडस्ट्री हेड की कमान सौंपी हैं। इससे पहले मयूरी कांगो Publicis Groupe की इकाई ‘Performix.Resultrix’ में पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर थीं। मयूरी कांगो ने अपने करियर की शुरुआत फिल्मों से की लेकिन साल 2003 में उन्होंने फिल्में छोड़कर एनआरआई आदित्य दिल्लन से शादी और फिर अमेरिका में बस गईं। इसके बाद उन्होंने अमेरिका स्थित सिटी यूनिवर्सिटी ऑफ न्यूयॉर्क से मार्केटिंग और फाइनेंस में एमबीए कर लिया।

<strong>

</strong>

इसके बाद मयूरी ने न्यूयॉर्क स्थित डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी 360i में बतौर एसोसिएट मीडिया मैनेजर के पद पक काम करना शुरू किया। इसके बाद साल 2012 में भारत लौट आईं और गुरुग्राम में सेटल हो गईं। अब उन्होंने गूगल इंडिया जॉइन कर लिया है। यहां मयूरी गूगल इंडिया के इंडस्ट्री हेड का पद संभालेंगी।

मयूरी कांगो ने साल 1995 में नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी फिल्‍म ‘नसीम’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था। मयूरी फिल्म ‘पाप कहते हैं’ में पहली बार बतौर लीड हीरोइन दिखाई दी थीं। इस फिल्म का गाना ‘घर से निकलते ही..’ लोगों के बीच काफी पॉप्यूलर हुआ था। इस फिल्म के बाद मयूरी कांगो बॉलीवुड एक्ट्रेस अजय देवगन और अरशद वारसी के साथ फिल्म ‘होगी प्यार की जीत’ में दिखाई दी थी। बॉलीवुड में उनकी फिल्में कुछ खास नहीं कर पाई और उन्होंने टीवी का रुख किया और यहां भी उन्हें सफलता नहीं मिली। इसके बाद उन्हें एक्टिंग छोड़ कर आगे की पढ़ाई कर मार्केटिंग में अपना कैरियर बनाया।

  • Published Date: April 4, 2019 4:22 PM IST