comscore पाक के पूर्व PM इमरान खान का Instagram अकाउंट हैक, Elon Musk के नाम से हुआ फेक पोस्ट
News

पाक के पूर्व PM इमरान खान का Instagram अकाउंट हैक, Elon Musk के नाम से हुआ फेक पोस्ट

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का ऑफिशियल Instagram अकाउंट आज सोमवार को कथित रूप से हैक हो गया है। हैकर्स ने उनके अकाउंट से Tesla के सीईओ Elon Musk के नाम से एक फेक पोस्ट शेयर किया है।

  • Updated: August 1, 2022 11:18 PM IST
Instagram

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का ऑफिशियल Instagram अकाउंट आज सोमवार को कथित रूप से हैक हो गया है, जिसकी जानकारी कई रिपोर्ट्स में सामने आई है। हालांकि, हैरान करने वाली बात यह है कि हैकर्स ने उनके अकाउंट पर Tesla के सीईओ Elon Musk के नाम से एक फेक पोस्ट शेयर किया है। यह पोस्ट में क्रिप्टो Giveaway से संबंधित था, जिसके साथ एक लिंक भी शेयर किया गया था। Also Read - Elon Musk और Twitter की लड़ाई में नया 'पेच', अब मस्क ने कंपनी पर दर्ज किया केस

इमरान खान के Instagram अकाउंट पर आज सोमवार को एक पोस्ट शेयर किया गया है, जिसके बाद माना जा रहा है कि उनका इंस्टाग्राम अकाउंट हैक हो गया है। दरअसल, उनके अकाउंट से Tesla के सीईओ Elon Musk के नाम से एक फेक पोस्ट किया गया है। Also Read - Twitter vs Elon Musk Case: कोर्ट ने किया ट्रायल शेड्यूल का ऐलान, जानें कब होगी इस केस की सुनवाई

Twitter

इस पोस्ट में वह क्रिप्टो करंसी Giveaway कर रहे हैं। इतना ही नहीं इसके साथ उन्होंने एक लिंक भी शेयर किया गया है। Also Read - TikTok की नकल से परेशान हुए Instagram यूजर्स, अब कंपनी ने वापस लिए बदलाव

फिलहाल, इमरान खान ने इससे जुड़ी किसी प्रकार की ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं की है। हालांकि, पाकिस्तान सरकार ने दावा किया है कि उनका अकाउंट हैक हो गया है।

आपको बता दें, इमरान खान को इंस्टाग्राम पर 7.4 मिलियन लोग फॉलो करते हैं, जबकि उन्होंने अब-तक इस अकाउंट से 13,000 से ज्यादा पोस्ट शेयर किए हैं।

हैकर्स से ऐसे बचाएं अपना इंस्टाग्राम

Instagram के Two-Factor Authentication फीचर का इस्तेमाल करें ताकि आपका अकाउंट अगर कहीं लॉग-इन करने की कोशिश की जाए तो आपके पास OTP के तौर पर सिक्रेट कोड रिसीव हो सके। यह आपके लिए एक अलर्ट का कम करेगा। इस सिक्योरिटी को अपने अकाउंट पर कैसे एक्टिवेट करें, इसकी जानकारी support page पर दी गई है।

इसके अलावा, समय-समय पर अपने Instagram का पासवर्ड बदलते रहें।

इन सब के साथ-साथ यह भी हमेशा ध्यान रखें कि इंस्टाग्राम या फिर किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पासवर्ड काफी मजबूत सेट करें। इसमें आप अंक, अक्षर व स्पेशल कैरेक्टर्स को जरूर शामिल करें।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: August 1, 2022 8:43 PM IST
  • Updated Date: August 1, 2022 11:18 PM IST



new arrivals in india