comscore क्वॉलकॉम के पूर्व CEO ने खोली 5जी कंपनी | BGR India
News

क्वॉलकॉम के पूर्व CEO ने खोली 5जी कंपनी

XCOM_Paul-Jacobs

क्वॉलकॉम के पूर्व चैयरमैन पॉल जैकब्स ने हाल ही में एक नया स्टार्टअप लॉन्च किया है। पॉल जैकब्स ने वायरलैस स्टार्टअप XCOM लॉन्च किया है। यह नया स्टार्टअप एडवांस वायरलैस टेक्नोलॉजी खास तौर पर 5जी सेक्टर पर फोकस करेगा। XCOM स्टार्टअप के साथ क्वॉलकॉम के दो और पूर्व कर्मचारी भी जुड़े हैं। ये डेरेक एबरले और मैथ्यू ग्रोब हैं। Also Read - MediaTek Dimensity 1050 प्रोसेसर हुआ पेश, डिलीवर करेगा डुअल mmWave और sub-6GHz 5G कनेक्टिविटी

Also Read - Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 और Snapdragon 7 Gen 1 लॉन्च, इन स्मार्टफोन्स में मिलेंगे ये प्रोसेसर

Also Read - Qualcomm और MediaTek चिपसेट में मिली बड़ी खामी, एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स पर साइबर अटैक का खतरा

XCOM स्टार्टअप के साथ जुड़े डेरेक एबरले का कहना है कि यह नया स्टार्टअप 5जी टेक्नोलॉजी पर फोकस करेगा। उन्होंने सीएनबीसी को इंटरव्यू दिया है। इसमें एबरले ने इस बात की पुष्टि की है कि XCOM स्टार्टअप 5जी की समस्याओं को सुलझाने की दिशा में काम करेगी। इस स्टार्टअप का मेन फोक 5जी सेक्टर ही होगा।

इसके अलावा यह स्टार्टअप दूसरी कंपनियों को 5जी टेक्नोलॉजी के लिए सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन भी प्रदान करेगी।  डेरेक एबरले का कहना है कि आने वाले कुछ  महीनों में XCOM स्टार्टअप अपना विस्तार करेगा।

नए स्टार्टअप में एबरले  और जैकब्स अलग-अलग काम करेंगे। वो क्वॉलकॉम के अधिग्रहण के लिए प्राइवेट निवेशकों से फंड इकट्ठा करेंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 7, 2018 5:24 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:09 PM IST



new arrivals in india