comscore
News

Fortnite गेम से अगस्त तक जुड़े लगभग 8 करोड़ से ज्यादा प्लेयर्स

आने वाले समय में कंपनी को गेम में और ज्यादा प्लेयर्स के जुड़ने की उम्मीद है।

Fortnite Boogie down

Image Credit: Epic Games


अगर आप सोच रहे हैं कि सिर्फ PUBG मोबाइल ही एेसा गेम है जो पॉप्यूलर है तो आप शायद गलत हैं, क्योंकि फोर्टनाइट की पॉप्यूलेरिटी भी अब बढ़ते जा रही है। इस गेम के फॉलोअर्स भी काफी तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं।

गेम को कॉमन यूजर्स ही नहीं बल्की डेवलपर्स भी काफी सपोर्ट करते हैं। इस बात का पता इस गेम के समय के साथ हर अपडेट में कुछ नए कंटेंट और सुधारों से चलता है।

PUBG मोबाइल की पॉप्यूलेरिटी के बाद, गेम ने कई बार अपने एक्टिव यूजर्स की संख्या का डाटा रिलीज किया था। अब, कुछ एेसा ही Fortnite ने भी किया है और अपने एक्टिव प्लेयर्स का डाटा रिलीज किया है। Epic Games ने फॉर्टनाइट के डाटा को रिलीज कर बताया है कि इस गेम के अगस्त 2018 में 78.3 मिलियन यानी 7 करोड़ 83 लाख एक्टिव यूजर्स थे। Epic Games के ब्लॉग के मुताबिक, यह अांकड़ा Fortnite का अाज तक किसी भी महीने में रिकॉर्ड किया सबसे बड़ा अांकड़ा है।

Epic Games के ब्लॉग के मुताबिक, “अगस्त फोर्टनाइट के लिए सबसे बड़ा महीना था, इस महीने 78.3 मिलियन प्लेयर्स इस गेम को खेल रहे थे। इसने गेम के कमजोर पॉइंट्स को हमारे सामने रखा और हमें स्टैट्स और सर्वर जैसे क्रिटिकल सिस्टम में सुधार करने का मौका दिया है।

  • Published Date: September 26, 2018 7:10 PM IST