comscore friendship day how to download send friendship day stickers on whatsapp
News

मजेदार WhatsApp Stickers के जरिए अपने दोस्तों को इस तरह Wish करें Friendship Day

आजकल ज्यादातर इंस्टेंट मैसेंजर Stickers का ऑप्शन भी दे रहे हैं। इन Stickers के जरिए लोग अपने इमोशन को और बेहतर ढ़ंग से जता सकते हैं। WhatsApp भी चैट के जरिए Stickers भेजने का ऑप्शन देता है। यहां हम आपको WhatsApp Stickers को भेजने का तरीका बताने जा रहे हैं।

WhatsApp Friendship day

आज यानी 4 अगस्त भारत में Friendship Day के रूप में मनाया जा रहा है। इस दिन को लोग अपने दोस्तों के साथ सेलिब्रेट करते हैं और उन्हें गिफ्ट आदि देते हैं। यूं तो Friendship Day की शुरुआत 1958 में Paraguay में हुई थी, लेकिन माना जाता है कि Friendship day की शुरुआत US में 1919 में हुई थी। युनाइटेड नेशन की जेनरल असेंबली ने 30 जुलाई को International Friendship Day के तौर पर मार्क किया हुआ है। हालांकि फ्रैंडशिप डे को हर देश अपने हिसाब से मनाता है। भारत में हर साल अगस्त का पहला रविवार Friendship Day के रूप में मनाया जाता है।


आज के दिन कई लोग अपने दोस्तों को गिफ्ट देते हैं, लेकिन कई लोग दूर होने के कारण केवल Wishes भेज देते हैं। ऐसे में यदि आप अपने दोस्तों को केवल टेक्स्ट के द्वारा Wish कर रहे हैं तो आपको बता दें कि आजकल ज्यादातर इंस्टेंट मैसेंजर Stickers का ऑप्शन भी दे रहे हैं। इन Stickers के जरिए लोग अपने इमोशन को और बेहतर ढ़ंग से जता सकते हैं। WhatsApp भी चैट के जरिए Stickers भेजने का ऑप्शन देता है। यहां हम आपको WhatsApp Stickers को भेजने का तरीका बताने जा रहे हैं।

Friendship Day 2019: How to send WhatsApp stickers

अपने दोस्तों को स्टिकर्स भेजने के लिए यूजर्स को WhatsApp के अंदर Emoticon आइकॉन को दबाना होगा। अब नीचे दिए Sticker आइकॉन पर टैप कर आपको सभी Stickers ऑप्शन दिखाई देंगे। यहां आप ‘+’ बटन पर टैप कर अपने पसंदिदा स्टिकर्स को जोड़ सकते हैं। ‘+’ बटन पर टैप करने के बाद आपको Get More Stickers ऑप्शन पर टैप करना होगा। ऐसा करते ही आपकी स्क्रीन पर Play Store खुल जाएगा।

यहां आप ‘WAStickerApps Friendship Day’ लिख कर सर्च कर सकते हैं। ऐसा करते ही आपके सामने स्टिकर्स पैक की लिस्ट खुल जाएगी। iOS यूजर्स को ‘Friendship Day stickers for WhatsApp’ लिखना होगा।  यहां ध्यान देने वाली बात यह होगी कि इनमें से कई स्टिकर्स पैक में Ads भी भरे हुए होते हैं। ऐसे में हम आपको पहले इनके रिव्यू पढ़ने की सलाह देंगे। पैक इंस्टॉल होने के बाद आपको दोबारा ऐप खोल कर Stickers सेक्शन पर जाना होगा और ‘+’ का आइकॉन दबा कर इंस्टॉल किए हुए पैक को चुनना होगा।

 

ऐसा करते ही आपके Stickers ऑप्शन के अंदर नया पैक दिखाई देगा और आप अपने दोस्तों को इस पैक में मौजूद स्टिकर्स भेज सकते हैं। इस तरह आप सिंपल टेक्स्ट भेजने के बजाय अपने दोस्तों को एक अलग अंदाज में Friendship Day की बधाई दे सकते हैं।

  • Published Date: August 4, 2019 3:17 PM IST