comscore नए अपडेट के साथ गूगल एलो को मिला एंड्राइड ऑटो सपोर्ट | BGR India
News

नए अपडेट के साथ गूगल एलो को मिला एंड्राइड ऑटो सपोर्ट

गूगल ने अपने मैसेजिंग एप एलो में एंड्राइड सपोर्ट के लिए अपडेट जारी किया है।

allo-google-ed

गूगल ने एंड्राइड यूजर्स के लिए अपने मैसेजिंग एप एलो में कुछ दिन पहले ही नए फीचर्स को जोड़ा था। वहीं, एक बार फिर गूगल नें अपने ऐलो मैसेजिंग एप को एंड्राइड ऑटो के सपोर्ट के साथ अपडेट किया है। इस अपडेट के बाद यूजर्स ड्राइविंग के दौरान ऐलो मैसेज नोटिफिकेशन को आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद एंड्राइड ऑटो का मेन इंटरफेस अपने आप हट जाएगा। Also Read - गूगल ने बंद किया मैसेंजिंग ऐप Allo, ऐसे डाउनलोड करें अपनी चैट, फोटो और वीडियो

कई साल पहले एंड्राइड ऑटो को पेश किया गया था। इसकी मदद से यूजर्स वाहन चलाते समय आसानी से मोबाइल का उपयोग कर सकता है। एंड्राइयड ऑटो एक प्रकार का सॉफ्टवेयर है, जोकि आपके वाहन के सिस्टम से मिलकर काम करता है। इससे आप अपने मोबाइल से संबंधित काम स्क्रीन पर कर सकेते हैं। Also Read - गूगल के वीडियो कॉलिंग ऐप 'Google Duo' का वेब वर्जन जल्द होगा लॉन्च

आज की अपडेट के बाद यूजर्स अपनी वॉयस का इस्तेमाल कर मैसेज का रिप्लाई कर सकते हैं। ड्राइविंग के दौरान एंड्राइड ऑटो अब आपके मैसेज भी पढ़ सकते हैं। इसके नए इंटरफेस के बाद इसमें रिसेंट कॉल कॉन्टेक्ट, मैसेज रीड अलाउड और सेंड प्रीरिटन रिस्पॉन्स शामिल होंगे। Also Read - गूगल Allo में शामिल हो सकते हैं कैमरा इफेक्ट के साथ कई फीचर्स

बता दें कि हाल ही में गूगल ने एंड्राइड यूजर्स के लिए अपने मैसेजिंग एप एलो में कई नए फीचर्स को जोड़ा है। इन फीचर्स की मदद से यूजर्स अब गूगल असिस्टेंट का प्रयोग आसानी से चैट्स में सकते हैं। इसके साथ ही गूगल ने एलो यूजर्स के लिए GIFs सर्च करना काफी आसान कर दिया है। इस अपडेट को फिलहाल एंड्राइड यूजर्स के लिए पेश किया गया है और जल्द ही आईओएस यूजर्स के लिए ये अपडेट जारी कर दिया जाएगा।

ऐसे सर्च करें GIF
कुछ महीने पहले गूगल ने इमोजी और स्टीकर को सर्च करने के लिए एक स्मार्ट फीचर को पेश किया था, जिसके बाद यूजर्स को ज्यादा स्क्रोल किए बिना इमोजी और स्टीकर को सर्च कर सकते थे। वहीं, अब गूगल ने GIF को चैट के बीच में भेजने के लिए आसान तरीका पेश किया है। इस अपडेट के साथ एलो यूजर्स अपने दोस्तों के साथ की जा रही बातचीत के बीच में GIFs को आसनी से एड कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को चैट बार में मौजूद स्माइली आईकॉन पर क्लिक करना है। इसके बाद लेफ्ट स्वाइप कर GIF को सर्च किया जा सकता है।

अपनी इमोजी को ऐसे बनाएं एनिमेटे
इतना ही नहीं यूजर्स को इस अपडेट के बाद नई एनिमेटे इमोजी भी मिलेंगे। अपनी इमोजी को एनिमेट करने के लिए यूजर्स को टच कर सेंड बटन को होल्ड करके रखना है। इसके बाद उपर की ओर ड्रेग कर इसे सेंड कर दें। फिलहाल ऐसा सिर्फ 10 इमोजी में किया जा सकता है।

एक टैप में मदद करेगा गूगल असिस्टेंट
फिलहाल गूगल असिस्टेंट चैट के दौरान कई इनफॉमेशन को शेयर करने में मदद करता है। जैसे , मूवी का शो टाइम, यूट्यूब वीडियो आदि। इसी के साथ अब गूगल ने गूगल असिस्टेंट को इस्तेमाल करने के लिए शॉर्टकट तरीका पेश किया है। इस अपडेट के बाद कमपोस बॉक्स में यूजर्स को सिर्फ गूगल असिस्टेंट पर टैप करना होगा इसके बाद आपका असिस्टेंट मदद के लिए तैयार हो जाएगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 10, 2017 9:30 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers