comscore Google Play Store ने हटाया था जरूरी सेक्शन, यूजर्स नाराज हुए तो वापस ले आया
News

Google Play Store ने हटाया था जरूरी सेक्शन, यूजर्स नाराज हुए तो वापस ले आया

Android Developers (@AndroidDev) ट्विटर अकाउंट ने बताया कि इन्होंने यूजर फीडबैक के आधार पर Google Play पर ऐप पर्मिशन का सेक्शन वापस जोड़ने का निर्णय लिया है।

Google-Play-Store

Google ने कुछ वक्त पहले प्ले स्टोर से उस सेक्शन को हटा दिया था, जो किसी ऐप द्वारा मांगी जाने वाली पर्मिशन के बारे में बताता था। अब कंपनी ने इस बदलाव को वापस ले लिया है और ऐप लिस्टिंग में Permissions सेक्शन को वापस लाने का ऐलान किया है। Also Read - Google Search पर मिलेगा गेमिंग का मजा, बस एक क्लिक दूर हैं क्लाउड गेम

गूगल ने प्ले स्टोर पर कुछ वक्त पहले Data Safety सेक्शन जोड़ा था। यह यूजर्स को यह जानकारी देता है कि कोई ऐप किस तरह डेटा जमा कर रहा है और इसे किस तरह इस्तेमाल कर रहा है। इस सेक्शन के जुड़ने के बाद कंपनी ने प्ले स्टोर में ऐप लिस्टिंग से पर्मिशन सेक्शन को हटा दिया था। Also Read - Google Down: गूगल के सर्वर में आई दिक्कत ठीक, यूजर्स को मिल रहा था Error 500 का मैसेज

मगर Data Safety में मौजूद जानकारी ऐप डेवलपर की तरफ से दी जाती है और Permissions सेक्शन में मौजूद जानकारी खुद Google फेच करता था। इन दोनों सेक्शन की जानकारी को कंपेयर करके यूजर्स बेहतर तरीके से ऐप की डेटा प्रैक्टिस को फैक्ट-चेक कर सकते थे। अब गूगल Permission को वापस ला रहा है। Also Read - Pixel 7 और Pixel Fold के साथ Google बना रहा एक और स्मार्टफोन, होगा सबसे खास

Google Play Store पर वापस आ रहा Permission सेक्शन

Android Developers (@AndroidDev) ट्विटर अकाउंट ने बताया कि इन्होंने यूजर फीडबैक के आधार पर Google Play पर ऐप पर्मिशन का सेक्शन वापस जोड़ने का निर्णय लिया है। इसने कहा, “एंड्रॉयड कम्यूनिटी में गोपनीयता और पारदर्शिता मुख्य मूल्य हैं। हमने आपका फीडबैक सुना है कि आपको Google Play में ऐप पर्मिशन सेक्शन उपयोगी लगता है, और हमने इसे वापस करने का फैसला किया है। App Permissions सेक्शन जल्द ही वापस आएगा।”

इसने आगे कहा, “डेटा सेफ्टी सेक्शन यूजर्स को एक सरल व्यू प्रदान करता है कि कैसे कोई ऐप यूजर डेटा जमा करता है, साझा करता है और सुरक्षित रखता है, लेकिन हम यूजर्स के लिए ऐप पर्मिशन की जानकारी को आसानी से देखने योग्य बनाना चाहते हैं ताकि ऐप के एक्शन और इसके विशिष्ट प्रतिबंधित डेटा तक पहुंचने की क्षमता को समझा जा सके।”

Android Developers ने कहा कि यह फीडबैक लेता रहेगा और डेवलपर कम्यूनिटी के साथ काम करते हुए डेटा प्राइवेसी और ट्रांसपैरेंसी को यूजर्स को आगे रखेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 22, 2022 9:33 AM IST



new arrivals in india