comscore गूगल एप को मिला एडिट स्क्रीनशॉट फीचर | BGR India
News

गूगल एप को मिला एडिट स्क्रीनशॉट फीचर

नया टूल ए​क स्क्रीनशॉट शेयर करने से पहले से उसे एडिट करने की सुविधा देता है।

  • Updated: February 15, 2022 5:01 PM IST
google-india-stock-bgr


गू्गल ने एप्पल iOS से एक नए फीचर को लेने का फैसला किया है। यह नया फीचर आपके लिए आपके एंड्राइड डिवाइस पर मुख्य गूगल एप में लेते हुए स्क्रीनशॉट को एडिट करने और उन्हें शेयर करने को आसान बनाता है। यह फिलहाल गूगल एप की बीटा वर्जन 7.21 में उपलब्ध है और जल्द ही पब्लिक के लिए रोलआउट हो सकता है Also Read - Google में आए बहुत सारे नए अपडेट्स, यहां देखें सभी लेटेस्ट और मजेदार फीचर्स की लिस्ट

Also Read - WhatsApp में आ रहा गजब का फीचर, फोटो में कुछ भी छिपाकर भेज पाएंगे आप

यदि आप कस्टम स्कीन के साथ एक एंड्राइड डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं तो संभव है कि आप उन्हें कैप्चर करने के तुरंत बाद स्क्रीनशॉट को एडिट कर सकते हैं। हालांकि, स्टॉक एंड्राइड उपयोगकर्ता के लिए यह एक नया एडिशन होगा। 9to5 Google रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने पिछले साल अप्रैल में अपने एप के लिए इस नए बिल्ट इन स्क्रीनशॉट एडिटर का परीक्षण करना शुरू कर दिया था। आगामी अपडेटों के साथ, ऐसा प्रतीत होता है कि गूगल आखिर में इस सुविधा को हर किसी के लिए रोल आउट करने के लिए तैयार है। Also Read - WhatsApp Web वर्जन के लिए आ रहा नया Drawing Tools, फोटो भेजने से पहले बढ़ा पाएंगे उसकी खूबसूरती

जब यह फीचर रोल आउट होगा तो गूगल एप की सेटिंग में नजर आएगा। इसे उपयोग करने के लिए अकाउंट एंड प्राइवेसी पर जाएं, ‘Edit and share screenshots’ नामक एक नया टॉगल लिस्ट के अंत में मौजूद होगा। एक बार जब आप यह इनेबल करते हैं, तो प्रत्येक बार जब आप स्क्रीनशॉट लेते हैं, तो आपको पृष्ठ के निचले पैनल पर एडिट या शेयर करने का विकल्प दिखाई देगा। पैनल ऑन-स्क्रीन होगा और स्क्रीनशॉट बैकग्राउंड में लोड हो जाएगा।

एक बार जब आप एडिटपर टैप करते हैं, तो गूगल क्रोप और डूडल सहित विकल्पों के साथ बेसिक एडिटर को ओपन करेगा। स्क्रीनशॉट को ठीक करने के बाद, आप इमेज को सेव करने के लिए चेकमार्क पर टैप करना चुन सकते हैं। सेव की गई इमेज को आपके फोन के स्क्रीनशॉट फोल्डर में सेव किया जाएगा।

सेविंग के बाद, एप आपके लिए चयन करने के लिए शेयर मेनू खोल देगा। शेयरिंग विकल्प आपको इसे गूगल एप के अंदर या क्रोम कस्टम टैब के भीतर से अन्य एप्स से शेयर करने की अनुमति देगा। नया एडिट एंड शेयर फीचर, गूगल कस्टम-टैब के माध्यम से आपके द्वारा विजिट किए गए फीड, सर्च परिणाम या किसी भी वेब पेज सहित संपूर्ण गूगल एप में काम करेगा।

  • Published Date: February 19, 2018 4:20 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:01 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.