comscore Google ने Doodle बनाकर घर पर रहने, जीवन बचाने, कोरोना वायरस को फैलने से रोकने की अपील की | BGR India Hindi
News

Google ने Doodle बनाकर लोगों से घर पर रहने, जीवन बचाने, कोरोना वायरस को फैलने से रोकने की अपील की

Google appealed to create Doodle to stay home save lives help stop coronavirus: Google (गूगल) ने आज एक बार फिर डूडल  (Doodle) बनाकर लोगों से कोरोवायरस जैसी महामारी से निपटने के लिए घर पर रहने, जीवन बचाने और कोरोना वायरस को फैलने से रोकने की अपील की है। इस दौरान घर पर रहकर लोग क्या-क्या एक्टिविटी कर सकते हैं, उसके बारे में भी डूडल के जरिए जानकारी दी है।

google doodle

Google (गूगल) ने आज एक बार फिर डूडल (Doodle) बनाकर लोगों से कोरोवायरस जैसी महामारी से निपटने के लिए घर पर रहने, जीवन बचाने और कोरोना वायरस को फैलने से रोकने की अपील की है। इस दौरान घर पर रहकर लोग क्या-क्या एक्टिविटी कर सकते हैं, उसके बारे में भी डूडल के जरिए जानकारी दी है। इस दौरान लोग घर पर बैठकर किताब पढ़ने, मोबाइल और इंटरनेट से कनेक्ट रहकर अपना काम या फिर मनोरंजन कर सकते हैं। इस डूडल पर क्लिक करने पर आपको कोरोनावायर से संबंधित जानकारी मिल जाएगी।
इससे पहले भी गूगल अक्सर ऐसे डूडल बनाता है। गूगल ने इससे पहले कोरोवायरस से लड़ रहे डॉक्टरों और इस दौरान सर्विस दे रहे लोगों के लिए एक खास तरह का डूडल भी तैयार किया था। Also Read - Earth Day 2020: गूगल ने Earth Day की 50वीं एनिवर्सरी पर बनाया डूडल

कोरोनावायरस कोविड-19 के चलते भारत समेत लगभग पूरी दुनिया में लॉकडाउन चल रहा है। यह महामारी चीन से शुरू हुई थी, जिसने भारत समेत सात संमुदर देशों को भी अपनी चपेट में ले लिया। इस बीमारी से लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि कई लाखों लोग इस बीमारी से संक्रमित हैं। दुनिया के सबसे शाक्तिशाली देश अमेरिका में भी इस बीमारी ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई है, जहां लाखों लोग इस बीमारी से संक्रमित हो गए हैं और कई हजार लोग इसके कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। Also Read - गूगल ने कोरोवायरस के दौरान डूडल (Doodle) बनाकर फूड वर्कर्स को किया थैंक्यू

भारत में भी इस बीमारी के चलते लॉकडाउन चल रहा है। भारत सरकार ने पूरे देश में 3मई 2020 तक लॉकडाउन किया हुआ है। भारत में भी इस बीमारी से 20 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 650 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस दौरान सरकार लोगों से घर पर ही रहने के लिए कह रही है, जिससे यह बीमारी एक दूसरे को न फैले। यह एक ऐसा वायरस है जो एक इंसान से दूसरे इंसान में फैल जाता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: April 23, 2020 7:11 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers