comscore
News

अब गूगल असिस्टेंट देगा एयरटेल से जुड़े सवालों का जवाब

दूरसंचार नेटवर्क प्रदाता कंपनी एयरटेल के कस्टमर्स अब गूगल असिस्टेंट के जरिए अपनी क्वेरिज को दूर कर सकेंगे।

airtel-prepaid-plan-main

दूरसंचार नेटवर्क प्रदाता कंपनी एयरटेल के कस्टमर्स अब गूगल असिस्टेंट के जरिए अपनी क्वेरिज को दूर कर सकेंगे। एयरटेल के कस्टमर्स अकाउंट से रिलेटिड क्वेरिज को गूगल असिस्टेंट के जरिए दूर कर सकेंगे। एयरटेल ने अपने कस्टमर्स केयर के साथ आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस-पावर्ड गूगल असिस्टेंट को इंट्रीग्रेटिड यानी जोड़ दिया है।

एयरटेल की तरफ से सोमवार को जारी रिलीज में कहा गया है कि ये फीचर अंग्रेजी में उपलब्ध होंगे। लेकिन, जल्द ही कंपनी क्षेत्रीय भाषाओं में भी इस फीचर की सुविधा देगी। यह फीचर एयरटेल यूजर्स को बिलिंग, बैलेंस, ऑफर और दूसरी क्वेरीज को लेकर सवाल पूछने की सुविधा देगा।

एयरटेल उन सवालों को ट्रैक भी कर सकेगा जो कस्टमर्स उसके कस्टमर्स केयर के जरिए पूछ रहे हैं। इन सभी सवालों का जवाब आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस बेस्ड गूगल असिस्टेंट के जरिए दिया जाएगा। इसके अलावा एयरटेल जल्द ही गूगल असिस्टेंट इंट्रीग्रेशन के जरिए कई इनोवेशन को लॉन्च करने की योजना बना रहा है। भारती एयरटेल के कस्टमर्स एक्सपीरियंस एंड रिटेल के डायरेक्टर सारंग कनडे का कहना है कि डिजिटल इंडिया में सॉल्यूशन के लिए हम उपभोक्ताओं के लिए और ज्यादा फीचर्स लेकर आएंगे।

  • Published Date: October 22, 2018 4:40 PM IST