comscore गूगल में भिखारी सर्च करने पर दिख रहे हैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान | BGR India
News

गूगल में भिखारी सर्च करने पर दिख रहे हैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

इससे पहले भी ऐसा हुआ था जब इडियट सर्च करने पर अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की फोटो दिखाई दे रही थी।

imran-khan

गूगल पर इन दिनों भिखारी सर्च करने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान कान की फोटो दिखाई दे रही है। इससे पहले भी ऐसा हुआ था जब इडियट सर्च करने पर अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की फोटो दिखाई दे रही थी। हालांकि इसके बाद अमेरिकी सांसदों ने हरकत में आते हुए गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई से इस बारे में पूछा था।
इसके बाद सुंदर पिचाई ने सफाई देते हुए कहा था कि इसमें कंपनी का किसी भी प्रकार का कोई रोल नहीं है। उन्होंने कहा कि जब भी किसी वर्ड को गूगल पर सर्च किया जाता है तो वह एल्गोरिथम के आधार पर सर्च होता है।

पाकिस्तान इन दिनों आर्थिक तंगी का सामना कर रहा है। ऐसे में हो सकता है कि लोगों ने इमरान खान के साथ गरीब शब्द जोड़कर सर्च किया हो इसलिए भिखारी लिखने पर इमरान खान की फोटो आ रही हो। हालांकि भिखारी लिखने पर इमरान खान की फोटो आने के बाद पंजाब प्रांत की विधानसभा ने एक प्रस्ताव पेश किया है जिसमें गूगल के सीईओ को इस बारे में जानकारी देने को कहा गया है।

पाकिस्तान की एक पत्रकार ने इमरान खान और इस प्रस्ताव की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है। सुंदर ने पूछा गया है कि आखिर क्यों भिखारी लिखने पर इमरान खान की तस्वीर सामने आ रही है।

  • Published Date: December 19, 2018 8:20 AM IST