comscore
News

Google Doodle Mothers Day : Google ने मदर्स डे पर भारत में नहीं अन्य देशों में बनाया ये शानदार डूडल

Google Doodle Mothers Day : आज 12 मई को भारत में लोक सभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के छठें चरण के लिए मतदान डाला जा रहा है।जिसे ध्यान में रखते हुए गूगल ने चुनाव के लिए अपना डूडल बनाया है। वहीं जिन देशों में मदर्स डे मनाया जा रहा है वहां के लिए गूगल ने अपने होम पेज पर मदर्स डे (Mothers Day) का डूडल तैयार किया है।

Google Doodle

शीर्ष सर्च इंजन गूगल हर खास मौकों पर अपने डूडल (Google Doodle) के लिए जाना जाता है। आज विश्व भर में मदर्स डे (Mothers day 2019) बड़ी ही धूम धाम से मनाया जा रहा है ऐसे में गूगल इंडिया के होम पेज पर इस खास दिन के लिए गूगल का डूडल नहीं है। तो क्या गूगल Mothers Day सेलेब्रेट नहीं कर रहा है। जी नहीं, ऐसा नहीं है। आज 12 मई को भारत में लोक सभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के छठें चरण के लिए मतदान डाला जा रहा है।जिसे ध्यान में रखते हुए गूगल ने चुनाव के लिए अपना डूडल बनाया है।

वहीं जिन देशों में मदर्स डे मनाया जा रहा है वहां के लिए गूगल ने अपने होम पेज पर मदर्स डे का डूडल तैयार किया है। बता दें कि गूगल ने मदर्स डे के डूडल एनिमेशन वीडियो के जरिए तैयार किया है जिसे तीन हिस्सों में तैयार किया गया है। पहले पार्ट में बतख अपने बच्चों के चलना सीखा रही है, दूसरे हिस्से में बतख तैरना और तीसरे हिस्से में वो अपने बच्चों को बारिश के बचाती हुई नजर आ रही है। अगर आज वोटिंग नहीं होती तो गूगल का ये क्यूट डूडल भारत में भी देखने को मिलता। जिसे आप यहां क्लिक कर देख सकते हैं।

भारत के अलावा आज लिथुआनिया में भी वोटिंग (Lithuania Elections 2019) हो रही है। गूगल ने वहां भी वोट करने के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिएडूडल बनाया है। जिसमें की एक बैलट बॉक्स को दिखाया गया है। जैसा की हम सब जानते हैं कि गूगल हर मौके पर डूडल बना कर उस दिन को खास बनाने की कोशिश करता है। ऐसे ही यूके में आज 12 मई को चिल्ड्रेन्स डे के रूप में मनाया जाता है इसलिए गूगल ने यूके में अपना डूडल बच्चों को समर्पित किया है। ऐसे ही रोमानिया में आज के दिन को फादर्स डे के रूप में मनाया जाता है इसलिए गूगल ने वहां फादर्स डे का डूडल अपने होम पेज पर बनाया है।

  • Published Date: May 12, 2019 10:37 AM IST