comscore Happy Mother’s Day 2020: Google ने बनाया Mother's Day Doodle, मां के लिए कार्ड बना उसे ऐसे करें शेयर
News

Happy Mother’s Day 2020: Google ने बनाया Mother's Day Doodle, मां के लिए स्पेशल कार्ड बना उसे ऐसे करें शेयर

Google celebrates mothers day 2020 doodle: Mother’s Day 2020 को सेलिब्रेट करते हुए आज  गगूल (Google) ने शानदार डूडल (Doodle) बनाया है। आज यानी 10 मई रविवार को Mother’s Day 2020 सेलिब्रेट किया जा रहा है। गूगल ने इस दौरान न्यू इंटरेक्टिव होमपेज डूडल तैयार किया है, जिसमें आप खुद से एक कार्ड को तैयार कर आप वर्चुअल मदर्स डे कार्ड के रूप में इसे भेज सकते हैं।

card

Mother’s Day 2020 को सेलिब्रेट करते हुए आज  गगूल (Google) ने शानदार डूडल (Doodle) बनाया है। आज यानी 10 मई रविवार को Mother’s Day 2020 सेलिब्रेट किया जा रहा है। गूगल ने इस दौरान न्यू इंटरेक्टिव होमपेज डूडल तैयार किया है, जिसमें आप खुद से एक कार्ड को तैयार कर आप वर्चुअल मदर्स डे कार्ड के रूप में इसे भेज सकते हैं।

इस क्राफ्टिंग Doodle में आप कई तरह के एलिमेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं। एक बार कार्ड तैयार होने के बाद आप इस कार्ड को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और मैसेज के जरिए इसे अपनी मां को भेज सकते हैं।

कार्ड में एलिमेंट को जोड़ने के लिए गूगल ने कई तरह की इनोवेटिव चीजों को रखा है। इनमें स्टार्स, हार्ट, टर्टल जैसी कई इनोवेटिव चीजें हैं। Also Read - Earth Day 2020: गूगल ने Earth Day की 50वीं एनिवर्सरी पर बनाया डूडल

आपको इन एलीमेंट्स पर क्लिक कर उसे कार्ड पर किसी भी स्थान पर ड्रैग करना होगा। एक बार कार्ड तैयार होने पर आपको नीचे सेंड का एक ऑप्शन दिखाई देगा, जहां पर आप इस क्लिक कर इसे आपको मैसेज, फेसबुक, ट्विटर पर शेयर करने का ऑप्शन दिखाई देगा। इस दिन मदर्स को स्पेशल फील करवाने के लिए लोग अपनी मांग को बाहर घूमने ले जाने के साथ उन्हें उपहार भी देते हैं। Also Read - Earth Day 2020: गूगल ने Earth Day की 50वीं एनिवर्सरी पर बनाया डूडल, जानें क्या है खास

गूगल हमेशा खास दिन को सेलिब्रेट करने केल लिए इनोवेटिव डूडल तैयार करता रहता है। गूगल पिछले कई दिनों से लॉकडाउन में लोगों के मनोरंजन के लिए डूडल बना रहा था। इस डूडल के जरिए गूगल लोगों से घर पर रहकर उसके गेम खेलने की अपील कर रहा था। भारत समेत पूरी दुनिया में इस समय कोरोनावायरस कोविड-19 के चलते लॉकडाउन चल रहा है। इस बीमारी के कारण लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि कई लाखों लोग इस बीमारी से संक्रमित हैं। भारत में इस बीमारी के लिए संक्रमित लोगों का आंकड़ा 50 हजार को पार कर चुका है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 10, 2020 7:04 AM IST