comscore
News

गूगल ने प्ले स्टोर पर एंड्रॉइड मैसेज का नाम बदलकर मैसेज किया

गूगल ने इस ऐप को 2014 की शुरुआत में ‘Messenger’ नाम से शुरू किया था।

Google Messages

Image credit: Google


गूगल पिक्सल डिवाइस में आने वाले डिफॉल्ट SMS और MMS ऐप “एंड्रॉइड मैसेज’’ में एक बदलाव देखने को मिला है। गूगल ने अपने इस ऐप का नाम अपने ऑफिशियल प्ले स्टोर में एंड्रॉइड मैसेज से बदलकर मैसेज कर दिया है। कंपनी ने यह कदम चीजों को आसान करने के लिए उठाया है। ऐसा पिछले डेढ़ साल में दूसरी बार है जब गूगल ने इस ऐप के नाम में बदलाव किया है। कंपनी ने शुरूआत में 2014 में मैसेंजर नाम से ऐप को लॉन्च किया था। ऐसा कहा जा रहा था कि कंपनी का मकसद मैसेंजर से एंड्रॉइड मैसेज को बदलने का यह था कि लोग फेसबुक मैसेंजर को लेकर कंफ्यूज नहीं हों।
इसके अलावा खबर है कि गूगल अपने एक्सपेरिमेंटल ऐप ‘Reply’ को बंद करने की योजना बना रहा है, जो थर्ड पार्टी ऐप्स में स्मार्ट रिप्लाई का फीचर लाता है।


वहीं गूगल ने भारत में गूगल वन स्टोरेज प्लान की घोषणा कर दी है। भारत में गूगल वन स्टोरेज प्लान 130 रुपये से शुरू होगा और यह प्रति महीने 19,500 रुपये तक जाएगा। भारत में कंज्यूमर को बेसिक 100GB प्लान प्रति महीने 130 रुपये में मिल जाएगा। वहीं 200जीबी प्लान की कीमत प्रति महीने 210 रुपये है।

मई में लॉन्च के वक्त गूगल ने मौजूदा 1TB प्लान की स्टोरेज को बढ़ाकर सेम कीमत में 2TB कर दिया था। भारत में इस प्लान की कीमत 650 रुपये प्रति महीने है। गूगल भारत में 10TB, 20TB और 30TB प्लान भी दे रहा है।

  • Published Date: October 15, 2018 8:38 AM IST