comscore गूगल आज से disruptive विज्ञापनों को करेगा ब्लॉक | BGR India
News

गूगल आज से disruptive विज्ञापनों को करेगा ब्लॉक

गूगल का नया एड ब्लॉकिंग फीचर साइट्स पर disruptive ads की पहचान करेगा और शिकायत आने पर उन्हें दंडित करेगा।

  • Updated: February 15, 2022 5:01 PM IST
google-chrome-main


गूगल आपके वेब अनुभव को स्मूथ और कम distracting योग्य बनाना चाहता है। आपको गूगल क्रोम के माध्यम से कंटेंट सर्फिंग का देने के लिए और इसे सुनिश्चित करने के लिए कंपनी ने घोषणा की है कि आज से disruptive विज्ञापनो को ब्लॉक करना शुरू हो रहा है, ब्राउजर उस साइट पर सभी विज्ञापन दिखाना बंद कर देगा जो उपयोगकर्ताओं द्वारा बार-बार विघटनकारी विज्ञापन दिखाए जाने के बाद प्रदर्शित होते हैं। Also Read - iPhone यूजर्स के लिए आया काम का फीचर, Google Chrome में तेजी से ओपन कर सकेंगे एक्सटर्नल लिंक

Also Read - Google Chrome की सेटिंग में करें ये बदलाव, वेबसाइट्स नहीं रख पाएंगी आप पर नजर

आधिकारिक ब्लॉग में, गूगल क्रोम के वाइस प्रेसिडेंट राहुल राय-चौधरी ने कहा कि विघटनकारी विज्ञापन की पहचान करने और ब्लॉक करने के लिए, ब्राउजर इंडस्ट्री के लिए गठबंधन समूह पर बेहतर सहयोग करेगा, जो वेब पर विज्ञापन अनुभव को बेहतर बनाने के लिए समर्पित है। Also Read - Google Chrome हुआ पहले से ज्यादा सिक्योर, रोल आउट हुआ नया 106 अपडेट

दिलचस्प है कि, सभी विज्ञापनों को रोकने के लिए नवीनतम कदम, जो disruptive यानि विघटनकारी हैं, वे गूगल विज्ञापनों वाले वेबसाइटों को भी प्रभावित करेंगे। इसके लिए, चौधरी ने भरोसा दिलाया कि वेब पर उपयोगकर्ता का अनुभव कंपनी के लिए उच्च प्राथमिकता है क्योंकि ये विज्ञापन गूगल के लिए भी उत्पन्न हो सकते हैं।

यह ध्यान देने योग्य है कि क्रोम विज्ञापन ब्लॉकर को ट्रिगर करके, गूगल विज्ञापनदाताओं के खिलाफ नहीं है। यह विचार केवल उन विज्ञापनों पर ध्यान केंद्रित करना और फिल्टर करना है जो एक विघटनकारी विज्ञापन अनुभव प्रदान करते हैं। विस्तृत क्रोमियम ब्लॉग में, गूगल बताता है कि कैसे विज्ञापन फिल्टरिंग काम करता है।

प्रोसेस के हिस्से के रूप में, क्रोम उन साइटों से विज्ञापन निकाल देगा जो बेहतर विज्ञापन मानक का पालन नहीं करते हैं। पहचान के बाद, गूगल Passing, Warning और Failing की स्थिति के साथ वेबसाइटों को वर्गीकृत करेगा। Ad Experience रिपोर्ट API के माध्यम से अपनी वेबसाइट की स्थिति देख सकते हैं।

जो विज्ञापन बार-बार वेबसाइट पर दिखाए जाते हैं और मानकों का अनुपालन करने में विफल रहते हैं, उन्हें इसके खिलाफ शिकायतों की संख्या के आधार पर क्रोम द्वारा ब्लॉक किया जाएगा। जैसा कि ZDNet बताता है, क्रोम 15 दिसंबर तक 30 दिनों से अधिक के लिए विज्ञापन अनुभव रिपोर्ट में ‘failing’ स्थिति वाले साइटों से सभी विज्ञापन निकाल देगा।

क्रोम साइट मालिकों को अपनी स्थिति के बारे में ईमेल भेज देगा। यदि वे चाहते हैं, तो मालिक अधिकतम दो समीक्षा के लिए अनुरोध कर सकते हैं जिसके बाद, यदि स्थिति शेष बकाया है, तो मालिक तीसरे समीक्षा का अनुरोध करने में सक्षम नहीं होंगे।

  • Published Date: February 15, 2018 6:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:01 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.