comscore अपने एंप्लॉयीज के लिए 35 मंजिला इमारत बनाएगी गूगल : रिपोर्ट | BGR India
News

अपने एंप्लॉयीज के लिए 35 मंजिला इमारत बनाएगी गूगल : रिपोर्ट

गूगल ने हालांकि इस सौदे पर कोई बयान नहीं दिया है।

  • Published: February 3, 2019 8:00 PM IST
google-data

अमेरिकी रियल एस्टेट में अपना निवेश बढ़ाते हुए गूगल ने कथित रूप से ऑस्टिन में 35 मंजिला एक इमारत के लिए एक पट्टे पर हस्ताक्षर किया है। इस इमारत के 2022 की दूसरी तिमाही में उपयोग के लिए तैयार होने की उम्मीद है। समाचार पत्र ऑस्टिन-अमेरिकन स्टेट्समैन की रिपोर्ट के अनुसार, इस इमारत का निर्माण शुरू हो चुका है। इमारत में 5,000 कर्मियों के लिए कमरों की क्षमता होगी।

गूगल ने हालांकि इस सौदे पर कोई बयान नहीं दिया है। स्थानीय रियल एस्टेट सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट ने बताया कि वेस्ट सेजर चावेज और न्यूसेस स्ट्रीट्स पर स्थित नया टॉवर 7,90,000 वर्ग फीट में होगा।

सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, गूगल ने दिसंबर में न्यूयार्क सिटी में अपने नए परिसर के लिए एक अरब डॉलर के निवेश की घोषणा की थी। सर्च इंजन ने नवंबर में घोषणा की थी कि वह कैलिफोर्निया के माउंटेन व्यू में स्थित अपने मुख्यालय के निकट सैन जोस में विशाल परिसर बनाने के लिए 21 एकड़ जमीन के लिए 10 करोड़ डॉलर का निवेश करेगा।

2018 में इससे पहले गूगल ने मैनहट्टन में 2.4 अरब में चेल्सिया मार्केट का अधिग्रहण किया था जो अमेरिका में 2018 में सबसे बड़ी रियल एस्टेट खरीदारी थी।

  • Published Date: February 3, 2019 8:00 PM IST