comscore गूगल (Google) ने कोरोवायरस से लड़ रहे डॉक्टरों, मेडिकल स्टॉफ के लिए बनाया डूडल (Doodle) | BGR India Hindi
News

गूगल (Google) ने कोरोवायरस से लड़ रहे डॉक्टरों और मेडिकल स्टॉफ के लिए बनाया डूडल (Doodle)

गूगल (Google) अक्सर समाज के प्रति योगदान देने वाले लोगों के लिए डूडल (Doodle) तैयार करता रहता है। आज यानी 13 अप्रैल 2020 में गूगल ने एक खास डूडल बनाया है जिससे वह सभी डॉक्टरों, नर्स और मेडिकल स्टॉफ का धन्यवाद कर रहा है। इस समय भारत समेत पूरी दुनिया कोरोनावायरस कोविड-19 (Coronavirus COVID-19) महामारी का प्रकोप झेल रही है।

google doodle

Google Doodle thanks doctors nurses medical staff during coronavirus outbreak: गूगल (Google) अक्सर समाज के प्रति योगदान देने वाले लोगों के लिए डूडल (Doodle) तैयार करता रहता है। आज यानी 13 अप्रैल 2020 में गूगल ने एक खास डूडल बनाया है जिससे वह सभी डॉक्टरों, नर्स और मेडिकल स्टॉफ का धन्यवाद कर रहा है। इस समय भारत समेत पूरी दुनिया कोरोनावायरस कोविड-19 (Coronavirus COVID-19) महामारी का प्रकोप झेल रही है। ऐसे में डॉक्टर्स, नर्स और मेडिकल स्टॉफ अपनी जान की चिंता न करते हुए लोगों को इस बीमारी से बचाने के लिए जुटा हुआ है। इसी जज्बे को सलाम करने के लिए गूगल ने आज एक खास डूडल तैयार किया है।
इस डूडल को क्लिक करने पर आपको कोरोनावायर से संबंधित सभी अपडेट जानकारी मिल जाएगी। भारत समेत ज्यादातर दुनिया इस वायरस की चपेट में है और ज्यादातर देशों ने अपने यहां लॉकडाउन किया हुआ है। भारत में भी अभी 14 अप्रैल 2020 तक लॉकडाउन है, जिसकी सीमा बढ़कर 30 अप्रैल हो सकती है। Also Read - कोरोनावायरस के बावजूद इस यूनिवर्सिटी ने इनोवेशन तरीके से की ग्रेजुएशन सेरेमनी, देखें फोटो

लॉकडाउन के समय लोगों से घर पर रहने की अपील सरकार कर रही है। सरकार ने जरूरी सेवाओं में काम करने वाले लोगों को ही बाहर निकलने की इजाजज दे रखी है। आपको बता दें कि दुनियाभर में लाखों लोग इस बीमारी के कारण अपनी जाव गंवा चुके हैं। जबकि कई लाख लोग इस बीमारी के संक्रमण में है। भारत में भी इस बीमारी से मरने वाले लोगों को संख्या 200 से ऊपर पहुंच गई है, जबकि सात हजार से ज्यादा लोग इस बीमारी से संक्रमित बताए जा चुके हैं। Also Read - कोरोनावायरस पर व्हाट्सएप एडमिन को जेल होने वाले वायरल मैसेज का जानें सच!

ज्यादातर कंपनियों ने अपने एंप्लॉयीज से घर पर ही रहकर काम करने के लिए कह रखा है। इस दौरान फ्लाइट, रेलवे जैसी सभी जरूरी सेवाओं को भी बंद कर रखा है, जिससे यह संक्रमण एक राज्य से दूसरे राज्य में न फैले। यह ऐसा वायरस है जो एक शख्स से दूसके शख्स को छूने से फैलता है। इसलिए लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करने के लिए कहा जा रहा है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: April 13, 2020 6:59 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers