comscore Johann Sebastian Bach की याद में Google ने बनाया AI बेस्ड Doodle | BGR India
News

Johann Sebastian Bach की याद में Google ने बनाया AI बेस्ड Doodle

डूडल पर क्लिक करने पर आपको उनकी जीवनी दिखाई देगी।

doodle

गूगल आए दिन समाज में अपना योगदान देने वाले लोगों को अपने डूडल के जरिए याद करता रहता है। आज गूगल ने अपना पहला AI- संचालित डूडल पब्लिश किया है जो इतिहास के सबसे प्रभावशाली रचनाकारों में से एक थे। इस डूडल को 18वीं शताब्दी के संगीतकार Johann Sebastian Bach की याद में बनाया गया है।

आज Johann Sebastian Bach का जन्मदिन है। Google ने एक ऐसा डूडल बनाया है जिसमें आप म्यूजिक नोट बनाकर उसे दुनिया के साथ शेयर कर  सकते हैं।

गूगल के डूडल में  Johann Sebastian, baroque harmonies के साथ दिख रहे हैं। डूडल पर क्लिक करने पर आपको उनकी जीवनी दिखाई देगी। इससें लिखा हुआ है कि मुझे 18वीं शताब्दी के संगीतकार के रूप में जाना जाता है।Johann Sebastian एक महान इंस्ट्रूमेंटल कंपोजिशन थे उनकी Art of Fugue, the Brandenburg Concertos, और Goldberg Variations के लिए जाना जाता है।

Johann Sebastian का जन्म 1685 को हुआ था। डूडल पर क्लिक करने पर आपको कुछ म्यूजिक नोट भी सुनने को मिलेंगे। इस डूडल को Google Magenta और Google PAIR के साथ मिलकर तैयार किया गया है। इस डूडल में मशीन लर्निंग एल्गोरिदम का एक्सपीरियंस लिया जा सकता है। आप एआई के जरिए इस डूडल में सुर जोड़ सकते हैं।

 

 

  • Published Date: March 22, 2019 8:27 AM IST