comscore Google Down: गूगल के सर्वर में आई दिक्कत ठीक, मिल रहा Error 500 का मैसेज
News

Google Down: गूगल के सर्वर में आई दिक्कत ठीक, यूजर्स को मिल रहा था Error 500 का मैसेज

Google Search में आज यानी 9 अगस्त की सुबह यूजर्स को Error 500 का मैसेज मिल रहा था। सर्वर डाउन होने की वजह से यूजर्स गूगल पर कुछ सर्च नहीं कर पा रहे थे।

Google-Down


Google का सर्वर आज सुबह 7 बजे के करीब डाउन हो गया था। यूजर्स को Error 500 का मैसेज मिल रहा था। जब भी यूजर्स गूगल पर कुछ सर्च कर रहे थे तो उन्हें Error 500 का मैसेज मिल रहा था। कई यूजर्स ने Twitter पर #googledown के साथ स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं। हालांकि, Downdetector पर इसके बारे में ज्यादा रिपोर्ट नहीं किया गया है। यूजर्स को गूगल सर्च और वेबसाइट ओपन करने में यह दिक्कत आ रही थी। Also Read - Google Pixel Watch के रेंडर्स हुए लीक, तीन शानदार कलर ऑप्शन और दमदार फीचर्स के साथ हो सकती है लॉन्च

Error 500 का मैसेज

गूगल पर कुछ भी सर्च करने पर 500 That’s an error. करके मैसेज मिल रहा था। साथ में, यूजर्स को सर्वर में दिक्कत आने की वजह से आपकी रिक्वेस्ट पूरी नहीं की जा सकती का मैसेज भी स्क्रीन पर दिख रहा है। गूगल यूजर्स से इस दिक्कत को रिपोर्ट करने के लिए भी कह रहा है। Also Read - Smartphones launch in Next week: Google Pixel 7 सीरीज से लेकर 108MP कैमरे वाला Moto G72 फोन तक, इस हफ्ते लॉन्च होंगे ये स्मार्टफोन्स

Also Read - Google Stadia: गूगल की क्लाउड-गेमिंग सर्विस होगी बंद, प्लेयर्स को मिलेगा पैसा वापस

Twitter पर यूजर्स पूछ रहे सवाल

कई यूजर्स ने माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter पर गूगल का सर्वर डाउन होने की बात पूछी है। यूजर्स #googledown हैशटैग के साथ Error 500 का स्क्रीनशॉट शेयर कर रहे हैं।

हालांकि, महज 5-7 मिनट के आउटेज के बाद गूगल का सर्वर अब काम कर रहा है। अभी हमने सर्च करके देखा तो चीजें सर्च हो रही हैं। गूगल की तरफ से फिलहाल इस आउटेज को लेकर कोई डिटेल शेयर नहीं की गई है। भारत ही नहीं, अन्य रीजन के यूजर्स भी गूगल के सर्वर में आई दिक्कत को फेस कर रहे थे। उन्होंने अपने ट्वीट के जरिए सर्वर डाउन होने की पुष्टि की है।

सोमवार 8 अगस्त को अमेरिका स्थित गूगल के डेटा सेंटर में इलेक्ट्रिक शॉट सर्किट हुआ था, जिसकी वजह से तीन इलेक्ट्रिशियन घायल हो गए थे। गूगल के प्रवक्ता डेवोन स्माइली (Devon Smiley) ने बताया कि ब्लफ काउंसिल स्थित डेटा सेंटर में यह घटना हुई है, जिसकी वजह से तीन कर्मचारी घायल हुए हैं।

बता दें कि गूगल के अमेरिका में 14 डेटा जबकि ग्लोबली 23 डेटा सेंटर हैं। गूगल इन डेटा सेंटर की मदद से अपने सभी प्रोडक्ट्स और सर्विसेज को अप रखता है। गूगल के सर्वर में आई दिक्कत की वजह 2009 में ओपन हुआ यह डेटा सेंटर भी हो सकता है। हालांकि, गूगल ने सर्वर डाउन की रिपोर्ट फिलहाल नहीं की है।

  • Published Date: August 9, 2022 7:20 AM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.