comscore Google Duo new feature low-light mode will make low light video chat easier
News

Google Duo ऐप में जल्द आएगा लो-लाइट मोड, अंधेरे में भी कर पाएंगे वीडियो चैट

Google ने वीडियो कॉलिंग सर्विस देने वाली ऐप Duo में नया लो-लाइट मोड पेश किया है। इस मोड के बाद यूजर्स लो-लाइट कंडीशन में भी  वीडियो कॉलिंग कर पाएंगे। यह फीचर लो-लाइट कंडीशन में पिक्चर की ब्राइटनेस को ऑटोमेटिक एडजेस्ट कर देगा। Google ने इस नए फीचर के बारे में एक बयान जारी करते सूचना दी है।

Google Duo and OxygenOS integration

Google ने वीडियो कॉलिंग सर्विस देने वाली ऐप Duo में नया लो-लाइट मोड पेश किया है। इस मोड के बाद यूजर्स लो-लाइट कंडीशन में भी  वीडियो कॉलिंग कर पाएंगे। यह फीचर लो-लाइट कंडीशन में पिक्चर की ब्राइटनेस को ऑटोमेटिक एडजेस्ट कर देगा। Google ने इस नए फीचर के बारे में एक बयान जारी करते सूचना दी है। Google के मुताबिक, ये नया मोड न सिर्फ लो-लाइट कंडीशन में बेहतर वीडियो कॉलिंग का एक्सपिरिएंस देगा बल्कि इलेक्ट्रिसिटी भी बचाएगा।

इसके साथ ही पावर कट जैसी समस्या वाले इलाके में लोग इस फीचर के बाद बेहतर तरीके से वीडियो कॉलिंग कर पाएंगे।  इसके साथ ही गूगल का यह भी कहना है कि यह उन लोगों के लिए भी फायदेमंद हो सकता है जब आप जिनसे वीडियो चैट कर रहे हैं वो दूसरे टाइम जोन में हो। ऐसे में अंधेरे कमरे या फिर रात में सड़क पर चलते हुए भी यूजर्स आसानी से वीडियो चैट कर सकते हैं।

Google Duo, Google Duo new feature, Google Duo lo light

सबसे दिलचस्प है कि है Duo ऐप का लो-लाइट मोड ऐप पर लाइटिंग कंडीशन को सिमूलेट करता है। हालांकि गूगल ने फिलहाल फोन के कैमरे से संबंधी किसी प्रकार कैपेबलिटी होने को लेकर कुछ भी मेंशन नहीं किया है। द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, Duo, इसके लिए स्क्रीन की ब्राइटनेस को बढ़ा देता है ताकि सेल्फी सेल्श की कमी महसूस न हो। गूगल ने अपने फीचर को टीज करते हुए एक GIF इमेज भी शेयर की है।

गूगल ने यह भी बताया है कि वह जल्द ही अपने लो-लाइट मोड का अपडेट जल्द ही ग्लोबली रोल आउट करेगा। जानकारी के मुताबिक, गूगल एंड्रॉइड और एप्पल iOS यूजर्स के लिए इस हफ्ते के अंत अपडेट को ग्लोबली लॉन्च कर सकता है। गूगल की ओर से अपडेट जारी किए जाने के बाद से यह पता चल पाएगा कि एक्चुअल में लो-लाइट मोड कैसे काम करेगा।

  • Published Date: August 21, 2019 1:59 PM IST