comscore गूगल जल्द जारी करेगा एंड्राइड ‘O’ अपडेट और बंद होगा एंड्राइड नॉगट बीटा प्रोग्राम | BGR India
News

गूगल जल्द जारी करेगा एंड्राइड ‘O’ अपडेट और बंद होगा एंड्राइड नॉगट बीटा प्रोग्राम

गूगल इस महीने 17 मई को I/O डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में एंड्राइड ‘O’ का प्रदर्शन कर सकती है।

  • Updated: February 15, 2022 3:58 PM IST
android o logo

गूगल ने आॅफिशियल तौर पर एंड्राइड नॉगट प्रोग्राम का निष्कर्ष निकालते हुए घोषणा की है कि कंपनी जल्द ही एंड्राइड ‘O’ का बीटा वर्जन पेश करेगी। गूगल ने एंड्राइड ‘O’ का पहला डेवलपर प्रीव्यू इस साल मार्च में पेश किया था। वहीं अब इस महीने 17 मई को आयोजित होने वाले गूगल I/O 2017 डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में कंपनी एंड्राइड ‘O’ को नए बदलाव व फीचर्स के साथ प्रदर्शित करेगी। एंड्राइड ‘O’ के बीटा वर्जन का रोल आउट मई और जून में शुरू होगा। Also Read - गामा पहलवान का आज 144वां जन्मदिन, गूगल ने डूडल बनाकर दिया सम्मान

Also Read - Google ने इन 3 खतरनाक ऐप्स को किया बैन, आपके फोन में हुआ तो हो सकता है बड़ा नुकसान

एंड्राइड नॉगट बीटा प्रोग्राम के पूरा होने की घोषणा करते हुए गूगल ने कहा कि ‘एंड्राइड नॉगट के लिए बीटा द्वारा निष्कर्ष निकाला गया है, और वर्तमान में लगभग सभी उपकरणों पर सार्वजनिक संस्करण में अपडेट किया गया है। यदि आप अभी भी नॉगट के बीटा वर्जन संस्करण का उपयोग कर रहे हैं तो अपने डिवाइस में नए फुल ओटीए इमेज को डाउनलोड कर सकते हैं। इस अपडेट के जरिए आपके डाटा कोई नुकसान नहीं होगा। एंड्रॉइड O बीटा प्रोग्राम शुरू होने पर हम इस साइट को अपडेट कर देंगे।’ Also Read - Google रूस में बंद करेगा बिजनेस, कंपनी के अकाउंट हुए सीज

इसे भी देखें: नोकिया 6 यूजर्स को हॉगकॉग और ताइवान में मिला एंड्राइड 7.1.1 नॉगट अपडेट: रिपोर्ट

एंड्राइड O डेवलपर प्रीव्यू का बीटा वर्जन कुछ डिवाइस में उपलब्ध होगा, जिनमें Nexus 5X, Nexus 6P, Nexus Player, Pixel और Pixel XL शामिल हैं। एंड्रॉइड O के लिए डेवलपर प्रीव्यू को रोल आउट करने के लिए गूगल ने ओटीए के माध्यम से इसे रिलीज नहीं किया। इसके बजाय उपयोगकर्ताओं को अपडेट इंस्टॉल करने के लिए अपने डिवाइस में फैक्टरी इमेज और मैनुअली फ्लैश को डाउनलोड करना पड़ेगा। एंड्राइड O के लिए बीट वर्जन ओटीए अपडेट होने की उम्मीद है।

एंड्राइड O बीटा वर्जन में बैकग्राउंड एप्स पर कंट्रोल कर बेहतर बैटरी लाइफ देना, नोटिफिकेशन चैनल्स और एडेप्टिव आईकन्स जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। एंड्रायड O को ऑटोफिल एप्स, नेटिव पिक्चर-इन-पिक्चर मोड, एप्स के लिए wide-gamut कलर, हाई-रेजोल्यूशन ऑडियो, बेहतर कीबोर्ड नेविगेशन और ज्यादा तेज एंड्रायड रनटाइम दिया गया होगा।

इसे भी देखें: ऐसे सेट करें व्हाट्सएप पर पुराने टेक्स्ट स्टे्टस

एंड्राइड O के लिए चौथा प्रीव्यू जुलाई के मध्य तक पेश हो सकता है जिसमें फाइनल टेस्टिंग के लिए फाइनल सिस्टम इमज शामिल हो सकती हैं। इसके बाद कंपनी एंड्राइड O की फाइनल रिलीज साल के तीसरे तिमाही में यानि सितंबर में पेश हो सकती है। एंड्राइड O के साथ गूगल वायरलैस आॅडियो अनुभव को बेहतर करेगा, एप्स के नोटिफिकेशन पर यूजर्स को अधिक कंट्रोल की सुविधा मिलेगी। ​इसके अलावा बैटरी परफॉर्मेंस भी पहले से बेहतर होगा।

Read in English: Google officially ends Android Nougat Beta program, Android ‘O’ Beta to rollout soon

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 9, 2017 4:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:58 PM IST



new arrivals in india