comscore
News

New Year Eve 2018: गूगल ने बनाया शानदार डूडल

गूगल के डूडल में दो हाथी के बच्चे देखें जा सकते हैं जिसमें से एक बच्चा गुब्बारों के साथ खेल रहा है जबकि दूसरे बच्चे को पॉपकॉर्न खाते देखा जा सकता है।

new year eve doodle

सर्च इंजन गूगल अक्सर किसी खास दिन को अपने डूडल से समर्पित करता है। आज 31 दिसंबर (न्यू ईयर इवनिंग) को भी गगूल ने इस खास दिन को अपने डूडल से सचाया है। यह 2018 साल का अंतिम दिन है। पूरी दुनिया इस शाम को बड़ी धूमधाम से मनाती है और नए साल (2019) का स्वागत करती है।
गूगल के डूडल में दो हाथी के बच्चे देखें जा सकते हैं जिसमें से एक बच्चा गुब्बारों के साथ खेल रहा है जबकि दूसरे बच्चे को पॉपकॉर्न खाते देखा जा सकता है। इन दोनों हाथी के बच्चों ने कैप भी पहन रखी है जो काफी शानदार दिख रहा है।

डूडल में एक घड़ी भी दिखाई दे रही है जिसमें 11:55 का टाइम दिख रहा है। यह दिखाता है कि नए साल 2019 आने में बस 5 मिनट रह गए है। इस डूडल पर क्लिक करके आपको दुनियाभर में मनाए जा रहे इस दिन की जानकारी मिल जाएगी, खासतौर पर लंदन में न्यूयॉर्क के Times Square के बारे में। 

भारत में भी इस दिन को बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। इसके अगले दिन 1 जनवरी को कई ऑफिसों में छुट्टी भी रहती है। लोग नए साल का स्वागत किसी नए लक्ष्य को हासिल करने के लिए भी करते हैं।    

      

  • Published Date: December 31, 2018 7:21 AM IST