comscore गूगल और फेसबुक नियम उल्लंघन पर 450,000 डॉलर का करेंगे भुगतान | BGR India
News

गूगल और फेसबुक नियम उल्लंघन पर 450,000 डॉलर का करेंगे भुगतान

दोनों कंपनियां पर आरोप था कि वह अपनी साइट्स पर दिए जाने वाले कैंपेन ऐड का उचित रिकॉर्ड रखपाने में असफल रहे हैं।

249827-facebook-google

वॉशिंगटन स्टेट के अटॉर्नी जनरल Bob Ferguson ने कहा है कि दो दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनियां गूगल और फेसबुक एक आरोप को निपटाने के लिए $455,000 की राशि देने के लिए तैयार हो गए हैं। दरअसल दोनों कंपनियां पर आरोप था कि वह अपनी साइट्स पर दिए जाने वाले कैंपेन ऐड का उचित रिकॉर्ड रखपाने में असफल रहे हैं, जिसके लिए वह $455,000 की राशी देंगे।
Ferguson के मुताबिक जून में इन दोनों कंपनियों के खिलाफ दो मुकदमें दायर किए गए थे। इन आरोपों के बाद गूगल $217,000 (लगभग 1.5 करोड़ रुपये) और फेसबुक $238,000 (लगभग 1.7 करोड़ रुपये) का भुगतान करने कौ तैयार हो गए हैं।

कंपनियो पर आरोप था कि उन्होंने पॉलटिकल एड में ट्रांसपैरेंसी का पालन नहीं किया। फेसबुक के स्पोक्सपर्सन Beth Gautier ने कहा है कि वह इस मामले के सेटल होने पर काफी खुश हैं। Gautier ने कहा कि हम चुनाव अखंडता की रक्षा और विदेशी हस्तक्षेप को रोकने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि फेसबुक पर आने वाले सभी विज्ञापन पारदर्शी तरीके से काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि हम फेसबुक का इस्तेमाल किसी पॉलिटिकल एजेंडे को प्रमोट होने में नहीं होने देंगे। गूगल ने एक बयान जारी कर कहा है कि वह भी अपने प्लेटफॉर्म का किसी भी गलत तरीके से इस्तेमाल नहीं होने देगी।

  • Published Date: December 19, 2018 2:28 PM IST