comscore
News

यौन उत्पीड़न के मामले में Google ने 48 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

गूगल ने यौन उत्पीड़न के मामले में 48 कर्मचारियों को निकाला है।

google-data

गूगल ने यौन उत्पीड़न के मामले में 48 कर्मचारियों को निकाला है। गूगल ने खुद इस बात की जानकारी दी है। गूगल का कहना है कि उसने पिछले दो सालों में यौन उत्पीड़ने के मामले में अपने 48 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है। गूगल की तरफ से यह खबर ठीक उस वक्त आई है, जब कहा जा रहा था कि गूगल ने यौन उत्पीड़न का आरोप झेल रहे अपने कुछ अधिकारियों को नौकरी छोड़ने की एवज में बड़ी रकम की पेशकश की है। गूगल का कहना है कि उसने यौन उत्पीड़न का आरोप झेल रहे अपने 48 कर्मचारियों को बिना किसी राहत पैकेज के नौकरी से निकाल दिया है।

इन कर्मचारियों को सीधे गूगल के सीईओ सुंदर पिचई की तरफ से मेल गया और नौकरी से निकाल दिया गया है।सुंदर पिचई का कहना है कि 48 में  से 13 अधिकारियों को कंपनी के सेक्शुअल हरासमेंट पॉलिसीज का उल्लंघन करने के लिए निकाला गया है। ये सभी लोग सीनियर मैनेजर्स व अधिकारी हैं। इन 13 में से किसी को भी नौकरी से निकालने पर कोई अगल से पैकेज यानी राशि नहीं दी गई है। पिचई ने अपने मेल में लिखा है कि हम सेफ और समावेशी कार्यस्थल देने के लिए  गंभीर हैं।

इससे पहले न्यूयॉर्क टाइम्स ने खबर छापी थी कि गूगल ने अपने एंड्रॉइड सॉफ्टवेयर के अधिकारी को 2014 में किए गए यौन दुर्व्यवहार के लिए, मोटी रकम देकर नौकरी से निकाला है।  वहीं गूगल के पूर्व अधिकारी (एंड्रॉइड सॉफ्टवेयर) का कहना है कि उसने अपनी मर्जी से नौकरी छोड़ी थी। सुंदर पिचई ने अपने मेल में लिखा है कि गूगल

 

  • Published Date: October 26, 2018 10:02 AM IST