comscore Google फोल्डेबल फोन में मिलेगा Samsung Galaxy Z Fold जैसा डिजाइन
News

Google फोल्डेबल फोन में मिलेगा Samsung Galaxy Z Fold जैसा डिजाइन, पेटेंट में मिली डिजाइन की झलक

Google फोल्डेबल फोन का पेटेंट ऑनलाइन सामने आया है। इस पेटेंट के जरिए फोल्डेबल स्मार्टफोन का डिजाइन देखा जा सकता है। यह डिजाइन काफी हद तक Samsung Galaxy Z Fold जैसा है।

  • Published: August 25, 2022 8:57 PM IST
Samsung

Representative image



मार्केट में इस वक्त फोल्डेबल स्मार्टफोन की धूम है। Samsung, Motorola, Huawei, OPPO और Xiaomi जैसी कंपनियां अपने फोल्डेबल फोन बाजार में उतार चुके हैं। हाल ही में Samsung ने दो फोल्डबेल स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किए हैं, जो Samsung Galaxy Z Flip 4 और Samsung Galaxy Z Fold 4 हैं। वहीं, अब Google कंपनी भी फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट में कदम रखने की प्लानिंग कर रही है। लेटेस्ट लीक में Google foldable फोन का पेटेंट देखने को मिला है। Also Read - Google ने यूजर्स को दी चेतावनी, लाखों एंड्रॉयड डिवाइस पर साइबर अटैक का खतरा

91mobiles की लेटेस्ट एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में Google foldable स्मार्टफोन के पेटेंट की जानकारी दी गई है। रिपोर्ट की मानें, तो WIPO (World Intellectual Property Organisation) में पेटेंट फाइल किया गया है। यह पेटेंट साल 2021 जून में फाइल किया गया था वहीं इसे आज पब्लिश किया गया है। Also Read - Google Messages में आया WhatsApp वाला फीचर, मैसेज पर इमोजी भेजकर दें रिएक्शन

91mobiles

पेटेंट में गूगल के पहले फोल्डेबल फोन के डिजाइन का अंदाजा लगाया जा सकता है, जो कि Samsung Galaxy Z Fold की तरह है। यह फोल्डेबल फोन नोटबुक की तरह दिखता है, जिसके साइड्स में मोटे बेजल्स देखे गए हैं। Also Read - Google Doodle के जरिए महान जियोलॉजिस्ट Marie Tharp को किया याद, जानें उनके जीवन से जुड़ी खास बातें

फोन का सेल्फी कैमरा टॉप बेजल पर देखा गया है, जो कि सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 से अलग है। सैमसंग फोल्डेबल फोन में सेल्फी कैमरा स्क्रीन पर दिया गया है। माना जा रहा है कि फोल्डेबल फोन में रियर कैमरा सेटअप Google Pixel 6 स्मार्टफोन के समान होगा।

आपको बता दें, यह पहली बार नहीं है कि Google फोल्डेबल खबरों में आया हो। इससे पहले भी कई बार इस स्मार्टफोन से जुड़ी कई जानकारियां सामने आ चुकी है। कुछ समय पहले सामने आई रिपोर्ट में कहा गया था कि कंपनी अपने पहले फोल्डेबल फोन का नाम Pixel Fold या फिर Pixel Notepad रख सकती है।

Google Pixel foldable specifications

लीक स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो गूगल पिक्सल फोल्डेबल फोन में 5.8 इंच का आउटर डिस्प्ले मिलेगा, जिसके ओपन करने में एक बड़ी डिस्प्ले मिलेगी। इसके अलावा, यह फोन Tensor चिपसेट के साथ आएगा। फोटोग्राफी के लिए फोन में 12.2MP Sony IMX363 का प्राइमरी कैमरा, 12MP IMX386 अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 8MP IMX355s का सेल्फी कैमरा मिल सकता है।

  • Published Date: August 25, 2022 8:57 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.