comscore
News

आपके एक कमांड पर काम करेगा GOOGLE का यह स्मार्ट स्पीकर, 9 अक्टूबर को होगा लॉन्च, होंगे ऐसे एडवांस फीचर्स

इस होम हब को कमांड देकर आप टीवी चला सकते हैं और यहां तक की घर की लाइट भी बंद कर सकते हैं।

  • Published: September 19, 2018 9:27 AM IST
Untitled design (10)

फोटो-माईस्मार्टप्राइजडॉटकॉम


गूगल अपने नए स्मार्ट स्पीकर गूगल होम हब को 9 अक्टूबर को लॉन्च करेगा। इस स्मार्ट स्पीकर में 7 इंच की डिस्प्ले होगी।  माईस्मार्टप्राइजडॉटकॉम पर गूगल के इस स्मार्ट स्पीकर का रेंडर और इसके फीचर्स की जानकारी दी गई है। बता दें कि पिछले महीने खबर आई थी कि गूगल अपने नए लार्ज स्मार्ट स्पीकर पर काम कर रहा है। अब इस स्मार्ट स्पीकर के फीचर्स और इमेज के बारे में जानकारी मिली है।

आपका बता दें कि गूगल के स्मार्ट होम प्रोडक्ट्स की सबसे बड़ी खासियत उनके फीचर्स और विविधता होती है। ऐसे में Google Home Hub में इस बार टचस्क्रीन इंटरफेस है। यह टचस्क्रीन इंटरफेस वॉयस कंट्रोल के साथ आएगा।  गूगल के इस होम हब में LCD स्क्रीन दी जाएगी। इसकी डिस्प्ले 7 इंच की होगी।

गूगल होम हब के फीचर्स
इस स्मार्ट स्पीकर में 7 इंच की डिस्प्ले दी जाएगी। इसकी डिस्प्ले LCD और टचस्क्रीन होगी। कंपनी के स्पेसिफिकेशन पेज पर गूगल होम हब के फीचर्स को कंफर्म किया गया है। गूगल होम हब चारकॉल वेरिएंट के अलावा वाइट मॉडल में भी आएगी। इलमें  Nest Cam कैम फीचर्स दिया जाएगा। इसके जरिए आप अगर इस होम स्पीकर को कमांड देंगे कि मुझे कैमरे से फ्रंट डोर दिखाना तो यह आपको दिखा देगा।

कमांड देकर चला सकेंगे टीवी और कर सकेंगे गूगल फोटो एक्सेस
इस होम हब को कमांड देकर आप टीवी चला सकते हैं और यहां तक की घर की लाइट भी बंद कर सकते हैं। इसके जरिए यूजर्स गूगल फोटो भी एक्सेस कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को वॉयस कमांड देना होगा।

कनेक्टिविटी की बात करें तो Google Home Hub 2.4GH और 5GHz वाई-फाई सपोर्ट करेगा। इस डिवाइस का वजन 480g होगा। गूगल के इस स्मार्ट स्पीकर की कीमत कितनी होगी अभी इस बात की जानकारी नहीं मिली है। गूगल के इस स्मार्ट स्पीकर के जरिए आप गूगल मैप्स को भी बड़े स्क्रीन पर चला सकेंगे।

  • Published Date: September 19, 2018 9:27 AM IST