comscore
News

Google I/O 2019 कल से हो रहा है शुरू, ऐसे देखें लाइव इवेंट: Android Q, Pixel 3a सीरीज समेत ये हो सकती हैं बड़ी घोषणाएं

Google I/O 2019, 7 मई 2019 से शुरू हो रहा है जो 9 मई तक चलेगा। आप इस लॉन्च इवेंट को डेवलपर वेबसाइट और यूट्यूब पर देख सकते हैं। इस इवेंट में Android Q, Pixel 3a, Pixel 3a XL, Stadia और Google Assistant के बारे में बड़े एलान हो सकते हैं।

Google IO 2019

Google का एनुअल इवेंट 7 मई 2019 यानी कल से शुरू हो रहा है। गूगल के CEO Sundar Pichai ने इसकी जानकारी पहली ही दे दी थी। इस एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस का इंतजार गूगल फैंस को बड़ी बेसब्री से रहता है। कल से शुरू होने वाले इन एनुअल इवेंट में गूगल के CEO Sundar Pichai कई बड़े एलान कर सकते हैं। तीन दिनों तक चलने वाले इस इवेंट में कंपनी Android Q, Pixel 3a सीरीज, Google Assistant और Nest and smart home devices  के बारे में कुछ बड़े एलान कर सकती है। इसके अलावा  Stadia समेत कुछ बड़ी अपडेट की घोषणा भी हो सकती है। यह इवेंट 7 मई तक चलेगा। गूगल का यह इवेंट California के Mountain View में Shoreline Amphitheater में हो रहा है। 2016 के बाद से यह इवेंट लगातार चौथी बार Shoreline Amphitheater में हो रहा है।
गूगल की यह कॉन्फ्रेंस Google CEO Sundar Pichai के भाषण से शुरू होगी।  California के लोकल टाइम अनुसार यह इवेंट 10 a.m. PT पर शुरू होगा। हालांकि भारत समयअनुसार आप इस इवेंट को 10:30PM पर देख सकते हैं।

ऐसे देखें लॉन्च इवेंट

हर साल की तरह इस साल भी गूगल एनुअल इवेंट की लाइवस्ट्रीमिंग डेवलपर वेबसाइट और यूट्यूब पर कर सकती है। आमतौर पर कंपनी के इवेंट की लाइव स्ट्रीम डेडिकेटिड  I/O वेबसाइट events.google.com/io पर होती है।

मिड रेंज पिक्सल फोन

Google I/O 2019 में कंपनी अफोर्डेबल पिक्सल फोन को लॉन्च कर सकती है। कंपनी दो अफोर्डेबल डिवाइस को लॉन्च कर सकती है। इन डिवाइसों में Pixel 3a and Pixel 3a XL स्मार्टफोन के नाम शामिल हैं। पिछले काफी समय से इन दोनों स्मार्टफोन के लीक निकलकर सामने आ रहे हैं। इन स्मार्टफोन की यूएसपी इसका कैमरा हो सकती है।

Android Q

गूगल पहले ही अपकमिंग Android Q के बीटा वर्जन को रिलीज कर चुका है। ऐसे में उम्मीद है कि कंपनी इस इवेंट में Android Q से संबंधित सभी जानकारियों को पब्लिक कर सकती है। कंपनी ने इसके पहले वर्जन को मार्च में रिलीज किया था, इसके बाद सेकंड वर्जन को अप्रैल में रिलीज किया गया था।

Stadia

गूगल ने पहले क्लाउड गेमिंग सर्विस Stadia की घोषणा Game Developers Conference 2019 में की थी। ऐसे में Google I/O 2019 में कंपनी के इस प्रोजेक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी दी जा सकती है। Google Stadia गेम स्ट्रीमिंग सर्विस है जिसकी मदद से यूजर्स AAA गेम्स को किसी भी डिस्प्ले डिवाइस में खेल पाएंगे। Stadia गेम्स को  4K रिजॉल्यूशन में स्ट्रीम करेगा।

  • Published Date: May 6, 2019 1:28 PM IST