comscore गूगल इंडिया शुरू करेगी एसएमबी हीरोज कार्यक्रम | BGR India
News

गूगल इंडिया शुरू करेगी एसएमबी हीरोज कार्यक्रम

गूगल इंडिया ने ‘एसएमबी हीरोज’ कार्यक्रम शुरू करने की घोषणा की।

  • Updated: February 15, 2022 3:50 PM IST
google-stock-image-bgr

लघु एवं मध्यम श्रेणी की कंपनियों (एसएमबी) को डिजिटल मंच पर जाने में मदद करने के लिए ‘डिजिटल अनलॉक्ड’ कार्यक्रम शुरू करने के बाद गूगल इंडिया ने आज ‘एसएमबी हीरोज’ कार्यक्रम शुरू करने की घोषणा की। इसका मकसद देशभर में ऐसे एसएमबी की पहचान करना है जिन्होंने डिजिटल मंच के माध्यम से अपने कारोबार को बढ़ाया है। Also Read - Google India ने 1 लाख के करीब कॉन्टेंट को प्लैटफॉर्म से हटाया, जानें वजह

Also Read - Apple के बाद Google पर भी CCI सख्त, दिए जांच के आदेश

गूगल के प्रबंध निदेशक (विपणन समाधान-एशिया प्रशांत) केविन ओकेन ने यहां पत्रकारों से कहा कि देशभर में चलाए जाने वाले इस कार्यक्रम में तीन श्रेणियां होंगी। यह डिजिटल माध्यम से कारोबार नवोन्मेष, डिजिटल माध्यम से प्रभावकारी बदलाव और महिला कारोबारी नेतृत्वकर्ता हैं। Also Read - Google Play Store से हटाए कुछ पर्सनल लोन ऐप्स, जानें क्या है मामला

इसे भी देखें: ओला प्ले अब ओला रेंटल पर भी उपलब्ध

गूगल ने आज ‘डिजिटल अनलॉक्ड’ कार्यक्रम को भी शुरू किया जिसे शुरूआती तौर पर जनवरी में शुरू किया गया था। तब से अब तक गूगल देश के पांच शहरों में ‘डिजिटल अनलॉक्ड’ कार्यशालाएं आयोजित कर चुका है जिसके तहत 4,000 से ज्यादा कारोबारों को ऑफलाइन से ऑनलाइन आने का प्रशिक्षण दिया गया है।

इसे भी देखें: मोटो Z 2017 को लेकर इंटरनेट पर सामने आई जानकारी, कैमरा में सुधार के साथ पेश हो सकता है यह फ़ोन

गौरतलब है कि गूगल द्वारा इस साल अपनी डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस की तारीख और वेन्यू की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। Google I/O 2017 डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस आयोजन माउंटेन व्यू के शोरलाइन एंपीथियेटर, कैलिफोर्निया में 17-19 मई को किया जाएगा। इस कॉन्फ्रेंस में कंपनी अपने नए आॅपरेटिंग सिस्टम को लॉन्च करेगी। जहां पिछले साल एंड्राइड आॅपरेटिंग सिस्टम 7.0 नॉगट को इस इवेंट में लॉन्च किया था।

इसे भी देखें: गूगल कर रहा है एंड्राइड ‘O’ के स्मार्ट फीचर्स पर कार्य

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 10, 2017 8:00 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:50 PM IST



new arrivals in india