comscore Coronavirus की जानकारी देगी गूगल की नई वेबसाइट | BGR India Hindi
News

Coronavirus की जानकारी देगी गूगल की नई वेबसाइट, यहां हुई लॉन्च

टेक जगती की दिग्गज कंपनी गूगल ने अमेरिका में कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर वेबसाइट जारी कर दी है। इस वेबसाइट को अमेरिका पर फोकस करके तैयार किया गया है, जिसपर कोरोना वायरस (Coronavirus) से संबंधित गाइडेंस और टेस्टिंग की जानकारी उपलब्ध होगी।

Google

टेक जगती की दिग्गज कंपनी गूगल ने अमेरिका में कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर वेबसाइट जारी कर दी है। इस वेबसाइट को अमेरिका पर फोकस करके तैयार किया गया है, जिसपर कोरोना वायरस (Coronavirus) से संबंधित गाइडेंस और टेस्टिंग की जानकारी उपलब्ध होगी। विश्वभर को अपने चपेट में ले चुके इस वायरस के बचने के लिए अमेरिका तमाम तरह के कदम उठा रहा है। पिछले हफ्ते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस बात का दावा किया था कि गूगल एक ऐसी वेबसाइट तैयार कर रहा है, जो लोगों टेस्टिंग साइट की जानकारी प्रदान करेगी।


गूगल द्वारा जारी की गई वेबसाइट google.com/covid19 का मुख्य फोकस लोगों को कोरोना वायरस के प्रति शिक्षित करना, रोकथाम के उपाय और लोकल रिसोर्स की जानकारी देना है। गूगल ने अपने ब्लॉग में बताया कि इस वेबसाइट पर लोगों को सरकार द्वारा दी जा रही जानकारी, सेफ्टी और बचाव की टिप्स के साथ, कोरोना वायरस से संबंधित सर्च ट्रेंड्स भी मिलेंगे। इसके अतिरिक्त इस वेबसाइट पर व्यक्तिगत, जागरुकता और बिजनेस के लिए अन्य रिसोर्स भी उपलब्ध कराए जाएंगे।

Coronavirus से जुड़ी ये साइट जल्द होगी अन्य देशों में लॉन्च

कंपनी ने बताया कि अमेरिका में लॉन्च होने वाली ये वेबसाइट अन्य भाषा और देशों में भी आने वाले दिनों में उपलब्ध होगी। जैसे ही अन्य रिसोर्स मिलेंगे, हम वेबसाइट को अपडेट करते रहेंगे। यह हमाने अन्य प्रोडक्ट्स और प्रयासों के साथ उपलब्ध होगी, जिसकी मदद से अपने सवालों के जवाब खोज सकते हैं। गूगल ने बताया कि वह वह सही और भरोसेमंद जानकारी को ही सर्च रिजल्ट और मैप्स में दिखा रहे हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच अमेरिका के न्यूयॉर्क राज्य के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने कहा कि उनका प्रशासन अस्थायी अस्पताल बनाने के लिए संभावित स्थानों की तलाश कर रहा है। न्यूयॉर्क में हवाई यातायात नियंत्रण के एक कर्मचारी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह से शहर आने वाली उड़ानों को आंशिक रूप से रोका गया था। न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस के 11,000 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हो चुकी है और शनिवार देर रात तक इस बीमारी ने 60 लोगों की जान ले ली।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 22, 2020 11:21 AM IST