comscore
News

Google Maps में अब आप देख सकते हैं ऑटो-रिक्शा का रूट और किराया

यह फीचर 17 दिसंबर से नई दिल्ली के यूजर्स के लिए रोल-आउट होना शुरू हो गया है।

google maps

गूगल एंड्रॉइड OS यूजर्स के लिए बहुत सी सर्विस प्रोवाइड करता है। ई-मेल से लेकर मैप तक कई बेसिक काम के लिए एंड्रॉइड OS में एक गूगल ऐप होती ही है। इसमें से सबसे कॉमन और सबसे ज्यादा यूज होने वाली एक ऐप गूगल मैप भी है। दुनिया भर में Google Maps ऐप पर भरोसा करने वाले करोड़ों यूजर्स हैं। इसकी वजह है इसमें मिलने वाली रियल-टाइम ट्रैफिक की जानकारी और जबरदस्त नेविगेशन।

चाहें आप पैदल यात्रा कर रहे हों या टू-व्हीलर, फोर-व्हीलर या पब्लिक ट्रांसपोर्ट से यात्रा कर रहे हों, Maps आपको आपकी लोकेशन से लेकर आपकी डेस्टिनेशन तक का छोटे से छोटा और आसान रास्ता दिखाता है और अब यह ऐप और भी ज्यादा बेहतर हो गई है।

एंड्रॉइड के लिए Google Maps अब पब्लिक ट्रांसपोर्ट के तौर पर ऑटो-रिक्शा को भी सपोर्ट करेगा। इस नए फीचर को यूज कर लोग अब ऐप के अंदर से ही ऑटो-रिक्शा में लगने वाले कुल शुल्क और रूट की पूरी जानकारी पा सकेंगे। The Times of India की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर कल यानी 17 दिसंबर से नई दिल्ली के यूजर्स के लिए रोल-आउट होना शुरू हो गया है। इस फीचर को यूज करने से पहले यूजर को अपनी गूगल Maps ऐप को पहले लेटेस्ट वर्जन (10.6) पर अपडेट करना होगा।

यह मोड ऐप के अंदर ‘Public Transport’ सेक्शन के अंदर होगा। एक बार ऑटो-रिक्शा सिलेक्ट होने पर यूजर अपनी डाली हुई लोकेशन से लेकर डेस्टिनेशन तक के कुल शुल्क, रूट और ट्रैफिक की सारी जानकारी ले सकता है।

  • Published Date: December 18, 2018 9:05 AM IST