comscore
News

Goa में Google Maps का इस्तेमाल करने से पहले इस पोस्टर को जरूर पढ़े

पोस्टर से पता चलता है कि Google Maps यात्रियों को baga beach के लिए गलत रास्ता बता रहा है।

  • Published: February 18, 2019 10:42 AM IST
Goa Banner Main

Source: Sumanth Raj Urs/Twitter


Goa में एक पोस्टर काफी वायरल हो रहा है , जिसमें यात्रियों को गूगल मैप पर रास्ता देखने के लिए चेतावनी दी गई है। आपको बता दें की गूगल Maps गूगल की बेहद पॉप्यूलर ऐप है, जो ना केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में काफी फेमस है। ना केवल यूजर्स बल्कि इसका इस्तेमाल कई राइड-शेयरिंग सर्विस भी करती हैं। यह ऐप हमारे एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स पर डिफॉल्ट तौर पर आती है और अभी तक मार्केट में इसका कोई दमदार कंपिटीशन भी नहीं आया है।

इस ऐप के कुछ मुख्य फीचर्स में आपकी लोकेशन से आपके डेस्टिनेशन तक की दूरी और समय का अनुमान लगाना और उसके मुताबिक बेस्ट रूट (रास्ता) बताना शामिल है। हालांकि इस बात को हम सभी जानते हैं कि कई बार यह सर्विस हमें गलत रास्ता बता देती है और उसके बाद हमें पुराने तौर तरीकों पर निर्भर रहना होता है, जैसे की दूसरों से रास्ता पूछना।

जहां एक ओर यूजर्स यूजर्स Google Maps पर काफी भरोसा करते हैं, वहीं अब Goa में एक लोकल व्यक्ति ने यात्रियों को मैप पर निर्भर ना रहने के लिए कहा है। दरअसल नॉर्थ Goa में एक व्यक्ति ने बैनर के जरिए Baga बीच के लिए गूगल मैप्स का इस्तेमाल करने वाले यात्रियों के लिए चेतावनी वाला बैनर लगाया है।

बैनर में लिखा है कि “You are fooled by Google Map. This road don’t take you to Baga Beach!!! Turn back and take a left turn. Baga is 1 KM from here.”, जिसका हिंदी अनुवाद कुछ इस प्रकार है “आप गूगल मैप्स द्वारा बेवकूफ बन रहे हैं। यह रोड आपको Baga Beach नहीं ले जाएगी!!! वापस मुड़े और बाएं टर्न लिजिए। Baga Beach यहां से 1 किलोमीटर है।”

पोस्टर से पता चलता है कि Google Maps यात्रियों को baga beach के लिए गलत रास्ता बता रहा है। यात्रियों को भटकने से बचाने के लिए वहां के किसी लोकल व्यक्ति ने इस पोस्टर को लगाया है। इस बैनर की तस्वीर को सबसे पहले Sumanth Raj Urs ने ट्विटर पर शेयर किया है और उसके बाद यह वायरल हो गई है। तस्वीर के वायरल होने के बाद ट्विटर ने इस पोस्टर को बनाने वाले व्यक्ति की तारीफ की है और Sumanth को इसे शेयर करने के लिए धन्यवाद भी कहा है। कुछ यूजर्स ने अपने पर्सनल एक्सपीरिएंस भी शेयर किए हैं, जहां वें लोग भी Baga Beach जाने के गूगल मैप्स का इस्तेमाल कर भटक गए थे।

  • Published Date: February 18, 2019 10:42 AM IST