comscore गूगल एंड्राइड 7.1.2 अपडेट 3 अप्रैल को हो सकता है लॉन्च | BGR India
News

गूगल एंड्राइड 7.1.2 अपडेट 3 अप्रैल को हो सकता है लॉन्च

गूगल एंड्राइड 7.1.2 नुगट अपडेट सभी नेक्सस और पिक्सल डिवाइस के लिए 3 अप्रैल को होगा उपलब्ध।

  • Updated: February 15, 2022 3:50 PM IST
android nougat update

गूगल द्वारा इस साल जनवरी के अंत में एंड्राइड 7.1.2 नॉगट का बीटा अपडेट कुछ नेक्सस और पिक्सल डिवाइस में उपलब्ध कराया था। जिसमें गूगल पिक्सल, पिक्सल एक्सएल, नेक्सस 5एक्स, नेक्सस प्लेयर और पिक्सल सी स्मार्टफोन शामिल थे। वहीं अब खबर है कि कंपनी अपने सभी नेक्सस और पिक्सल डिवाइस में 3 अप्रैल से उपलब्ध हो सकता है। Also Read - एड्राइड Oreo पर 5% से भी कम डिवाइसेज हो रहे हैं ऑपरेट

Also Read - शाओमी Mi टीवी को टक्कर देने के लिए Vu ने लॉन्च किए 3 नए 4K एंड्राइड टीवी

एंड्राइडसेंट्रल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार गूगल का कहना है कि यह अपडेट स्मार्टफोन की कई समस्याओं को समाप्त करने के अलावा स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस को भी बेहतर करेगा। एंड्राइड के वाइस प्रेसिडेंट Dave Burke ने जनवरी में ब्लॉग पोस्ट में कहा था कि आने वाले कुछ महीने में एंड्रॉइड 7.1.2 को सार्वजनिक तौर रीलीज कर दिया जाएगा। Also Read - पैनासोनिक ने लॉन्च किया P100 स्मार्टफोन, शुरुआती कीमत 5,299 रुपए

इसे भी देखें: आईडिया सेलुलर ने लिया बड़ा फैसला, देशभर में रोमिंग हुई फ्री

वहीं नई रिपोर्ट के अनुसार कनाडा के Rogers द्वारा की गई घोषणा के अनुसार नया अपडेट वोएलटीई इनेबल पिक्सल फोन में 3 अप्रैल को रीलीज होगा। कंपनी एंड्राइड 7.1.2 बीटा फीचर्स पर कई महीनों से टेस्टिंग कर रही है। फिलहाल कंपनी द्वारा 3 अप्रैल को एंड्राइड 7.1.2 बीटा अपडेट के सार्वजनिक लॉन्च से जुड़ी कोई आॅफिशियल जानकारी नहीं दी गई है।

इसे भी देखें: वनप्लस वन में कैसे करें एंडरॉयड 7.1.1 नुगट अपडेट

गौरतलब है​ कि गूगल इस साल एंड्राइड का नया वर्जन पेश करने की तैयारी में है। जिसकी घोषणा मई में आयोजित होने वाले गूगल आई/ओ इवेंट में की जा सकती है। एंड्राइड नॉगट के बाद नया वर्जन एंड्राइड 8.0 में ‘O’ का नाम ओरियो (Oreo) होगा। वहीं अब एक नई रिपोर्ट के मुताबिक गूगल एंड्राइड ओ के नए स्मार्ट फीचर्स पर कार्य कर रही है। एंड्राइड ओ में तीन खास फीचर्स का उपयोग कर सकती है जो कि एप्स बंद होने के समय को बचाने में मदद करते हैं। इनमें सबसे पहला फीचर ‘Copy Less’ होगा। दूसरा खास फीचर गूगल का वर्चुअल कीबोर्ड ‘Gboard’ हो सकता है। जबकि तीसरा फीचर गूगल मैप से जुड़ा हो सकता है। जिसमें उपभोक्ता मैसेज में एड्रेस की जगह गूगल मैप भेजा जा सकता है।

इसे भी देखें: गूगल कर रहा है एंड्राइड ‘O’ के स्मार्ट फीचर्स पर कार्य

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 14, 2017 2:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:50 PM IST



new arrivals in india