comscore Google ने भारत में लॉन्च किया नया Nest Hub, जानें कीमत और फीचर्स
News

Google Nest Hub 2nd Gen भारत में लॉन्च, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन और लॉन्च ऑफर

Google ने भारतीय बाजार में Nest Hub 2nd Generation लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्ट होम डिवाइस में कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन नीचे से जानें।

  • Published: January 13, 2022 3:17 PM IST
google nest hub

Google ने आज यानी 13 जनवरी को भारत में अपना सेकंड जेनरेशन Nest Hub लॉन्च कर दिया है। अपने घर को स्मार्ट होम बानाने की इच्छा रखने वालों के लिए यह एक अच्छा डिवाइस है। कंपनी ने इसे 2 कलर ऑप्शन में उतारा है। Also Read - Flipkart Sale: 32-इंच स्क्रीन वाले टॉप 5 Smart TV, जिनपर मिल रहा सबसे बड़ा Discount

इस स्मार्ट होम डिवाइस में कई शानदार स्पेसिफिकेशन दिए गए हैं। इसकी कीमत 8000 रुपये से कम है। Google Second Generation Nest Hub के स्पेसिफिकेशन और कीमत जानने के लिए नीचे पढ़ें। Also Read - 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी, 128GB स्टोरेज के साथ आया Realme 9i, पहली सेल में मिल रहे कई ऑफर

Google Second Generation Nest Hub Price in India

कंपनी ने इसे भारतीय बाजार में 7999 रुपये में उतारा है। यह डिवाइस अभी ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart, Tata Cliq और Reliance Digital पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। जल्द ही यह अन्य ऑनलाइन रिटेलर्स भी पर उपलब्ध कराया जाएगा। गूगल लॉन्च ऑफर के तहत इन ई-कॉमर्स वेबसाइट से नेस्ट हब खरीदने पर ग्राहकों को 1 रुपये में नेस्ट मिनी स्मार्ट स्पीकर मिलेगा। बता दें कि यह ऑफर 26 जनवरी, 2022 तक स्टॉक खत्म होने तक ही लागू होगा। Also Read - 5000mAh बैटरी, 6GB RAM, 128GB स्टोरेज और 48MP कैमरा वाले इन धमाल फोन्स पर मिल रहा Discount, Flipkart Sale से उठाएं कई ऑफर का लाभ

Google New Nest Hub Specification

गूगल के इस स्मार्ट होम डिवाइस के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह नेस्ट ऑडियो जैसी ही ऑडियो टेक्नोलॉजी पर बेस्ड है और इसमें पहले जेनरेशन वाले मॉडल की अपेक्षा 50 प्रतिशत अधिक मजबूत बैस दिया गया है। नया नेस्ट हब अन्य स्मार्ट होम डिवाइस की तरह ही काम करता है। इस बार कंपनी ने नेस्ट हब में एक सेकेंडरी माइक्रोफोन दिया है। इससे गूगल असिस्टेंट फीचर और भी बेहतर तरीके से काम कर पाएगा।

म्यूजिक और वीडियो स्ट्रीमिंग के अलावा नेस्ट हब में मल्टी रूम कंट्रोल है। यह फीचर आसानी से स्पीकर और डिस्प्ले जैसे अन्य कास्ट-इनेबल्ड डिवाइस से जुड़ने में मदद करता है। Nest Hub 2nd Gen में बिना किसी प्लास्टिक हाउसिंग के एक एडजलेस ग्लास डिस्प्ले दिया गया है। Google का दावा है कि नया डिवाइस साइकिल्ड मटेरियल से बनाया गया है।

प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने नए Nest Hub में कोई कैमरा नहीं दिया है। साथ ही यूजर इसके पीछे दिए गए एक स्लाइडर की मदद से माइक्रोफोन को भी जरूर पड़ने पर बंद कर सकते हैं। सिंगल वॉयस कमांड के जरिए गेस्ट मोड और हालिया एक्टिविटी जैसी चीजें भी डिलीट की जा सकती हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 13, 2022 3:17 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers