comscore Google Pay ऐप ने गूगल प्ले स्टोर पर पार किया 10 करोड़ डाउनलोड का आंकड़ा | BGR India
News

Google Pay ऐप ने गूगल प्ले स्टोर पर पार किया 10 करोड़ डाउनलोड का आंकड़ा

प्ले स्टोर में ऐप की 16,88,790 रिव्यू के साथ ऐवरेज 4.5 स्टार रेटिंग है।

Google Pay Final

Image credit: Google


Google Pay (Google Tez) हाल ही में लॉन्च हुई कुछ मुख्य ऐप्स में से एक रही है। यह ऐप दूसरे देशों में लॉन्च हुई Google Pay ऐप से काफी अलग है और अलग तरीके से काम करती है। इसमें अंतर यह है कि भारत में Google Pay यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) पर बेस्ड है। UPI रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा बनाया एक फ्रेमवर्क है, जिसमें बैंक टू बैंक पैसों का ऑनलाइन ट्रांस्फर काफी आसान हो जाता है। Also Read - Google Play Store पर मौजूद ये Android Apps चुरा रहे आपके बैंक अकाउंट की डिटेल, तुरंत करें डिलीट

ऐप को पहले Google Tez के नाम से लॉन्च किया गया था और बाद में इसका नाम बदलकर Google Pay कर दिया गया था। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल प्ले स्टोर पर ऐप ने 10 करोड़ डाउनलोड्स का आंकड़ा पार कर लिया है। ऐप की बढ़ती पॉप्यूलेरिटी के ऊपर Android Police की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप ने 100 मिलियन यानी 10 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। Also Read - Free Fire OB31 Update को Google Play Store और Apple App Store से ऐसे करें डाउनलोड, तरीका है बहुत आसान

Also Read - WhatsApp Tricks: भूल गए हैं अपना UPI Pin तो न हों परेशान, ऐसे बदलें

हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि इस ऐप को इस वक्त 10 करोड़ लोग चला रहे होंगे, बल्कि इसका मतलब है की ऐप को अभी तक कुल 10 करोड़ बार डाउनलोड और इंस्टॉल किया गया है। इस आंकड़े में डिवाइस में प्री-इंस्टॉल आने वाली सख्यां भी शामिल है। हालांकि फिलहाल कुछ ही डिवाइस है, जिनमें गूगल प्ले ऐप प्री-इंस्टॉल आती है।

ऐप की पॉप्यूलेरिटी का केवल 10 करोड़ डाउनलोड से ही पता नहीं चलता, बल्कि प्ले स्टोर में ऐप की 16,88,790 रिव्यू के साथ ऐवरेज 4.5 स्टार रेटिंग है। इससे पता चलता है कि ऐप ज्यादातर यूजर्स के लिए बिना दिक्कत किए काम कर रहा है और यूजर्स इससे काफी खुश है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: February 1, 2019 9:04 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers