comscore
News

गूगल Pixel 2 और Pixel 2 XL में यूजर्स को फरवरी सिक्योरिटी अपडेट के बाद भी बैटरी में आ रही समस्या

गूगल Pixel 2 और Pixel 2 XL यूजर्स ने बैटरी लाइफ की शिकायत की है।

  • Published: February 19, 2018 10:20 AM IST
google-pixel-2-xl-display-issue

गूगल Pixel 2 और Pixel 2 XL उपयोगकर्ताओं के पास अपने स्मार्टफोन के बारे में चिंतित होने के लिए कई कारण हैं। दूसरी पीढ़ी के पिक्सल फोन पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च होने के बाद से सॉफ्टवेयर समस्याओं, परफॉर्मेंस समस्या और खराब ऑडियो क्वालिटी से लेकर विवादों में फंस गए हैं। हालांकि उम्मीद की जा रही है ​कुछ महीनों पहले आई समस्याएं अब समाप्त हो गई हैं किंतु अब ऐसा लगता है कि यह आंतरिक समस्याएं अभी भी बनी हुई है।

एक नई शिकायत में, फरवरी सुरक्षा पैच के साथ अपडेट करने के बाद गूगल Pixel 2 और Pixel 2 XL मालिक इसकी खराब बैटरी लाइफ के बारे में रिपोर्ट कि जा रही है। कुछ उपयोगकर्ता यह भी रिपोर्ट कर रहे हैं कि यह गूगल निर्मित स्मार्टफोन इस अपडेट को डाउनलोड करने के बाद डिवाइस गर्म हो जाता है। गूगल ने इस महीने की शुरुआत में इन दोनों उपकरणों के लिए फरवरी सुरक्षा पैच जारी किया था।

फरवरी सुरक्षा अपडेट के रिलीज होने के बाद से, Pixel 2 और Pixel 2 XL उपयोगकर्ता अपने फोन के साथ समस्याओं की रिपोर्ट करने के लिए Reddit और Pixel User Community पर आ रहे हैं। सबसे बड़ा मुद्दा यह है कि ये डिवाइस नवीनतम सुरक्षा अपडेट प्राप्त करने के बाद गर्म हो रहे हैं।

हालांकि, अलग-अलग लोगों को अपडेट के बाद उनके डिवाइस का प्रदर्शन पर अलग-अलग नजर आया, लेकिन सामान्य सर्वसम्मति से लगता है कि अपडेट के बाद फोन अधिक गर्म होता है। उदाहरण के लिए, Pixel 2 और Pixel 2 XL ज्यादा गर्म होने लगते हैं, जबकि कुछ मालिक रिपोर्ट करते हैं कि जीमेल और अन्य सोशल मीडिया एप्स जैसे सरल एप का इस्तेमाल करते हुए भी डिवाइस गर्म हो जाता है।

Pixel 2 और Pixel 2 XL अपने उत्कृष्ट कैमरों के लिए जाने जाते हैं लेकिन उन्हें भी बहुत अच्छा बैटरी लाइफ मिल गई है। लेकिन अपडेट ब्रिक्स स्मार्टफोन की रिपोर्ट करने वाले इन डिवाइसों के मालिकों का कहना है कि फोन में stellar बैटरी लाइफ के साथ अपडेट के बाद सामान्य से अधिक तेज गति से बैटरी समाप्त हो रही है।

जबकि विभिन्न मुद्दों की रिपोर्ट की जा रही है, यहां सबसे आम विषय यह है कि ये मुद्दे फरवरी सुरक्षा पैच के बाद दिखने लगे हैं। यह ऐसा मामला हो सकता है कि नया सुरक्षा अपडेट ऑपरेटिंग सिस्टम के कोर को प्रभावित कर रहा है और जब गूगल ने इस मुद्दे को स्वीकार नहीं किया है, तो इसे मार्च सुरक्षा अपडेट के साथ संबोधित किया जा सकता है।

You Might be Interested

Google Pixel 2

42000

Android 8.0.1, Oreo
Qualcomm Snapdragon 835 Octa-Core 2.35GHz + 1.9GHz, 64-Bit Processor
12.2 MP with f/1.8 aperture
  • Published Date: February 19, 2018 10:20 AM IST