comscore Google Pixel 4 सीरीज के फ्रंट और बैक में होगा ड्यूल कैमरा सेटअप | BGR India
News

Google Pixel 4 सीरीज के फ्रंट और बैक में होगा ड्यूल कैमरा सेटअप

Google Pixel 4 के बारे में अब जो नई जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक कंपनी अपने अपकमिंग स्मार्टफोन में फ्रंट और बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप दे सकती है।

Google Pixel 4

Image credit: Mukul Sharma


Google ने पिछले महीने अपना अफोर्डेबल स्मार्टफोन Google Pixel 3a और Google Pixel 3XLa लॉन्च किए थे। अब कंपनी अपने फ्लैगशिप Google Pixel 4 को लॉन्च करने की तैयारी कर कर रही है। मोबाइल और टेक पर नजर रखने वाली वेबसाइट GSM एरेना ने सूत्रों के हवाले से बताया है कंपनी Pixel 4 के साथ-साथ Pixel 4XL स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है।

इस स्मार्टफोन के कई साले लीक्स सामने आ चुके हैं। बता दें कि पहले आए लीक्स जो जानकारी सामने आई थी उसके मुताबिक इस स्मार्टफोन में कंपनी फ्रंट कैमरे के लिए इसमें पंच होल डिस्प्ले दे सकती है। अब जो नई जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक कंपनी अपने अपकमिंग स्मार्टफोन में फ्रंट और बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप दे सकती है।

रिपोर्ट में मुकुल शर्मा के ट्वीट के हवाले से बताया है कि Pixel 4 और Pixel 4XL दोनों ही स्मार्टफोन में कंपनी ड्यूल कैमरा सेटअप होगा। ये पहली बार होगा कि गूगल अपने स्मार्टफोन के बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप देगा। इससे पहले कंपनी से सभी फोन के बैक में सिंगल कैमरा दिया जाता था। हालांकि कंपनी फ्रंट में ड्यूल कैमरा सेटअप दे चुकी है।

Google Pixel 4 और Google Pixel 4XL स्मार्टफोन के फ्रंट में ड्यूल कैमरा होने की जानकारी यूं तो पहले भी सामने आ चुकी थी। इससे पहले इन अपकमिंग स्मार्टफोन के स्क्रीन प्रोटेक्टर लीक हो गए थे जिसमें ड्यूल कैमरा स्लॉट दिखाई दिया था। इससे ये स्पष्ट हो गया था कि दोनों ही अपकमिंग स्मार्टफोन्स में ड्यूल फ्रंट कैमरा होगा। लेकिन, अब लॉन्च से पहले इस स्मार्टफोन की तस्वीरें लीक होने पर ये पक्का हो गया है कि Google Pixel 4 और Google Pixel 4XL स्मार्टफोन में फ्रंट और बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप होगा।

Google Pixel 4 और Google Pixel 4XL दोनों स्मार्टफोन गूगल के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम Android 10 Q पर रन करेंगे। इसके साथ ही कंपनी इन दोनों स्मार्टफोन को 6GB रैम के साथ Snapdragon 855 चिपसेट के साथ लॉन्च कर सकती है।

  • Published Date: June 11, 2019 12:10 PM IST