comscore Google Pixel 5 सीरीज की जानकारी हुई लीक! | BGR India Hindi
News

Google Pixel 5 सीरीज की जानकारी हुई लीक! जानिए क्या होगा इस फोन में खास

गूगल पिक्सल स्मार्टफोन को फ्लैगशिप लेवल स्मार्टफोन के तौर पर पेश नहीं कर सकती है। कुछ रिपोर्ट्स में इसका दावा किया गया है। कायस हैं कि गूगल अपने पिक्सल 5 (Google Pixel 5) स्मार्टफोन सीरीज को किफायती और प्रीमियम डिवाइस के रूप में पेश कर सकता है, लेकिन ये स्मार्टफोन फ्लैगशिप लेवल के नहीं होंगे।

Google Pixel 5

Photo : Phonearena


गूगल पिक्सल स्मार्टफोन को फ्लैगशिप लेवल स्मार्टफोन के तौर पर पेश नहीं कर सकती है। कुछ रिपोर्ट्स में इसका दावा किया गया है। कायस हैं कि गूगल अपने पिक्सल 5 (Google Pixel 5) स्मार्टफोन सीरीज को किफायती और प्रीमियम डिवाइस के रूप में पेश कर सकता है, लेकिन ये स्मार्टफोन फ्लैगशिप लेवल के नहीं होंगे। Also Read - Google Pixel 3 और Google Pixel 3 XL स्मार्टफोन हुए डिस्कंटीन्यू!

गूगल कैमरा एप के प्री रिलीज एपीके की जांच के बाद ये जानकारी सामने आई है। कैमरा एप के कोड और पहले की रिपोर्ट्स की मानें तो गूगल पिक्सल 5 (Google Pixel 5) स्मार्टफोन में Snapdragon 865 प्रोसेसर के बजाय Snapdragon 765G प्रोसेसर देखने को मिलेगा। Also Read - Google Pixel 5 का रेंडर आया सामने, बदल जाएगा सब कुछ

Google Pixel 5 में क्या होगा खास

9to5Google की एक रिपोर्ट के मुताबिक कैमरा एप के एपीके फाइल से photo_pixel_2020_config का खुलासा हुआ है, जो एक जीकैम मॉड्डर है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसमें पिक्सल 5 सीरीज के लिए Bramble और Redfin कोडनेम का इस्तेमाल किया गया है। पहले आई रिपोर्ट्स में Bramble और Redfin में स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर होने की बात कही गई थी। Also Read - Google Pixel 4a स्मार्टफोन के लॉन्च को लेकर आई ये अहम जानकारी

यदि दोनों रिपोर्ट्स को मिला दें तो Pixel 5 और Pixel 5 XL स्मार्टफोन में Snapdragon 765G प्रोसेसर मिल सकता है। हालांकि गूगल ने इसकी पुष्टि नहीं की है। गूगल की ओर से पिक्सल 5 सीरीज की लॉटन्चिंग की घोषणा अभी नहीं हुई है। वहीं दूसरी ओर गूगल का पिक्सल 4ए स्मार्टफोन भी स्पॉट हुआ है। इसलिए यह कहना अभी मुश्किल है कि ये फीचर गूगल के किस फोन का होगा।

पिछले महीने भी गूगल के कैमरा एप की एपीके फाइल से कई जानकारी सामने आई थी। एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि गूगल का पिक्सल 4ए स्मार्टफोन टेलीफोटो लेंस के साथ आ सकता है।

इसके साथ ही कंपनी वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए 4के रेज्यूलेशन का सपोर्ट दे सकती है, जिसकी मदद से 60 फ्रेम प्रति सेंकेंड की रिकॉर्डिंग की जा सकेगी। वहीं पिक्सल 5 सीरीज में भी गूगल टेलीफोटो लेंस दे सकती है। ध्यान रहें कि पिछले साल लॉन्च गूगल पिक्सल 4 और पिक्सल 4 एक्सएल को कंपनी ने भारत में लॉन्च नहीं किया था।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: April 2, 2020 4:20 PM IST