comscore Google Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro आज होंगे लॉन्च, जानें कितनी होगी कीमत
News

Google Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro इन खास स्पेसिफिकेशन के साथ आज होंगे लॉन्च, जानिए कहां देख पाएंगे लॉन्चिंग इवेंट

Google Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro में 50MP का प्राइमरी कैमरा मिलेगा। इनमें कंपनी का Tensor प्रोसेसर दिया जाएगा। लॉन्चिंग से पहले ही फोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन यहां से जानें।

  • Published: October 19, 2021 10:16 AM IST
google subscription service

Google Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro आज लॉन्च होने वाले हैं। ये कंपनी के Tensor प्रोसेसर से लैस पहले फोन होंगे। कंपनी अपने इन फोन्स को एक वर्चुअल इवेंट में लॉन्च करेगी। इस इवेंट को लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। लॉन्चिंग से पहले ही Google के इन अपकमिंग फोन्स Pixel 6 और Pixel 6 Pro के बारे में काफी कुछ पता चल गया है। Also Read - भारतीय मूल के CEO के हाथ में है, Twitter, Google, Microsoft समेत इन 10 दिग्गज टेक कंपनियों की बागडोर

ये फोन्स डुअल टोन डिजाइन के साथ आएंगे। इनमें अलग कैमरा माड्यूल दिया जाएगा। Google Pixel 6 Pro ट्रिपल रियर कैमरा और Google Pixel 6 में डुअल रियर कैमरा दिया जाएगा। आइये, जानें कहां देख पाएंगे यह लॉन्चिंग इवेंट। Also Read - 12MP कैमरा, OLED डिस्प्ले, 6GB RAM और 128GB स्टोरेज वाले Google Pixel 4a पर भारी डिस्काउंट, Flipkart Black Friday Sale में है ऑफर

Google Pixel 6 and Google Pixel 6 Pro Launching Event

Pixel 6 series का लॉन्चिंग इवेंट आज यानी 19 अक्टूबर को रात 10:30 बजे शुरू हो जाएगा। लॉन्चिंग इवेंट को फोन के लिए लाइव हुए पेज पर देखा जा सकेगा। साथ ही इसे Google के YouTube चैनल पर भी लाइव देख सकेंगे। Also Read - Google Message में आया बड़ा बदलाव, एंड्रॉयड फोन में आएगा iPhone का मजा

Google Pixel 6 and Google Pixel 6 Pro Expected Price

लीक के मुताबिक, Google Pixel 6 को EUR 649 (लगभग 56,200 रुपये) में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, Pixel 6 Pro की कीमत EUR 899 (लगभग 77,900 रुपये) हो सकती है। अभी यह जानकारी भी नहीं है कि इन दोनों फोन्स को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं।

US में Google Pixel 6 को $599 (लगभग 45,900 रुपये) में लॉन्च किया जा सकता है। यह इसके 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत होगी। Google Pixel 6 Pro को कंपनी $898 (लगभग 67,500 रुपये) में लॉन्च कर सकती है। यह कीमत इसके 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की हो सकती है।

vanilla Pixel 6 को कंपनी Kinda Coral, Sorta Seafoam और Story Black कलर ऑप्शन में लॉन्च ला सकती है। Pixel 6 Pro फोन भी Cloudy White, Sorta Sunny और Stormy Black कलर में आ सकता है। फोन्स के साथ कंपनी Pixel Stand 2 wireless charger भी लॉन्च कर सकती है। इसकी कीमत $79 (लगभग 6,000 रुपये) हो सकती है।

Google Pixel 6 and Google Pixel 6 Pro Expected Specification

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Pixel 6 और Pixel 6 Pro में Google का Tensor SoC मिलेगा। Pixel 6 Pro में 6.7 इंच का LTPO OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसका रिफ्रेश रेट 120Hz होगा। वहीं, vanilla Pixel 6 में 6.4 इंच का OLED डिस्प्ले मिलेगा। दोनों फोन्स में Corning Gorilla Glass Victus दिया जाएगा। लीक की मानें तो Pixel 6 Pro में 512GB तक स्टोरेज दिया जा सकता है।

लीक के अनुसार, दोनों फोन्स 50MP प्राइमरी कैमरे से लैस होंगे। इसके साथ ही फोन्स में पीछे की तरफ 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और दिया गया है। Pixel 6 Pro में एक अन्य टेलीफोटो लेंस लगा मिलेगा। Pixel 6 और Pixel 6 Pro में Magic Eraser फीचर मिलेगा, जो फोटो में अन्य चाही चीजों को हटाएगा। Pixel 6 और Pixel 6 Pro में 30W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली बैटरी मिलेगी। इसके अलावा भी फोन कई शानदार फीचर्स से लैस होगा। फोन्स की सटीक कीमत और स्पेसिफिकेशन लॉन्चिंग के दौरान ही पता चलेंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: October 19, 2021 10:16 AM IST


You Might be Interested

Google Pixel 6
Android 12
Google Tensor
50MP+12MP

new arrivals in india

Best Sellers