comscore Google Pixel 6 सीरीज: नई डिजाइन के साथ गूगल के नए Tensor चिप से होंगे लैस
News

Google Pixel 6 सीरीज से उठा पर्दा, नई डिजाइन के साथ गूगल के नए Tensor चिप से होंगे लैस

गूगल ने बताया है कि यह Pixel 6 और Pixel 6 Pro स्मार्टफोन में इस बार अपना खुद का बनाया हुआ Tensor प्रोसेसर इस्तेमाल करेगा। ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, यह चिपसेट गूगल की कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी को और बेहतर बनाएगा।

Google Pixel 6

Google has confirmed to launch two new flagship Pixel devices including the Pixel 6 and the Pixel 6 Pro. As per rumours and leaks, the Pixel 6 series will launch a day before iPhone 13, which is on September 13. Both these Pixel devices will be powered by Google’s own Tensor chipset. The company has also confirmed that the upcoming Pixel 6 series will not ship with charger in the box just like the latest generation iPhones.



Google अपने Pixel 6 और Pixel 6 Pro स्मार्टफोन को इस साल के अंत में लॉन्च करेगा। इसने इन दोनों डिवाइस की डिजाइन पर से पर्दा उठा दिया है और खास फीचर्स का भी अनाउंसमेंट कर दिया है। ये दोनों फोन पिछले पिक्सल फोन्स से काफी अलग दिखते हैं और इनमें गूगल का बनाया हुआ नया Tensor चिप लगा होगा। Pixel 6 और Pixel 6 Pro Android 12 पर चलेंगे और नए Material You डिजाइन एस्थेटिक के साथ आएंगे। Also Read - Chromecast with Google TV (HD) भारत में Rs 5000 से कम में लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

Google Devices and Services के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट Rick Osterloh ने Pixel 6 और Pixel 6 Pro स्मार्टफोन का खुलासा करते हुए एक ब्लॉग पोस्ट शेयर किया। साथ ही Made by Google ने इस जानकारी को ट्विटर पर भी साझा किया। इस बार Google Pixel सीरीज में XL मॉडल की जगह एक प्रो मॉडल पेश किया जाएगा। आइए इन फोन्स की डिजाइन और फीचर्स को जान लेते हैं। Also Read - Google Search से निजी जानकारियां हटाना हुआ आसान, रोल आउट हुआ नया फीचर

Google Pixel 6, Pixel 6 Pro डिजाइन

Pixel 6 के स्टैंडर्ड और प्रो मॉडल का डिजाइन एक जैसा है और दोनों में फर्क बस स्क्रीन साइज और कैमरा लेंस का है। फोन्स के बैक पर कैमरा मॉड्यूल एक उभरी हुई पट्टी की शक्ल में है, जिसे Google कैमरा बार कह रहा है। यह फोन के एक कोने से दूसरे कोने तक जाता है। Also Read - अब Google Search से बुक कर सकेंगे ट्रेन और फ्लाइट टिकट, नया फीचर हुआ रोल आउट

Pixel 6 सीरीज में अभी भी ड्यूल-टोन डिजाइन है। दाईं ओर पावर और वॉल्यूम बटन हैं और बाईं साइड खाली है। प्रो मॉडल में पॉलिश एल्यूमीनियम फ्रेम है जबकि स्टैंडर्ड मॉडल मैट एल्यूमीनियम फिनिश के साथ आता है। सेल्फी कैमरे के लिए स्क्रीन में ऊपर की तरफ सेंटर में एक होल-पंच कटआउट है। दोनों फोन तीन कलर ऑप्शन में आएंगे। पिक्सल फोन्स की डिजाइन लीक हुए रेंडर से मेल खाती है।

Google Tensor processor

गूगल ने बताया है कि यह Pixel 6 और Pixel 6 Pro स्मार्टफोन में इस बार अपना खुद का बनाया हुआ Tensor प्रोसेसर इस्तेमाल करेगा। ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, यह चिपसेट गूगल की कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी को और बेहतर बनाएगा। Tensor चिप एक नए सिक्योरिटी कोर और Titan M2 सिक्योरिटी चिप के आता है। कंपनी के मुताबिक यह प्रोसेसर पिक्सेल 6 सीरीज के voice commands, translation, captioning, dictation को नेक्स्ट लेवल पर ले जाएगा।

Pixel 6 series specifications, features

सॉफ्टवेयर के मामले में, Pixel 6 सीरीज Android 12 की मटेरियल यू डिजाइन चलाएगी। इस ऑपरेटिंग सिस्टम की घोषणा गूगल ने अपने I/O इवेंट पर की थी।

Pixel 6 Pro में पीछे की तरफ तीन कैमरा सेंसर हैं, जिन्हें गूगल की ब्लॉगपोस्ट और ट्विटर पर शेयर की गई तस्वीरों में देखा जा सकता है। सेटअप में एक नया वाइड-एंगल प्राइमरी सेंसर, एक अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस वाला सेकेंडरी सेंसर और एक टेलीफोटो लेंस होगा जो 4X ऑप्टिकल-जूम सपोर्ट करेगा। स्टैंडर्ड मॉडल में टेलीफोटो लेंस नहीं होगा और इसकी बैक पर कुल 2 कैमरा सेंसर होंगे।

  • Published Date: August 3, 2021 2:18 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.