comscore
News

गूगल पिक्सल डिवाइस को मिलना शुरू हुआ एंड्रॉइड दिसंबर सिक्योरिटी पैच

अपडेट कुछ दिनो में OTA के माध्यम से पेश की जाएगी।

google pixel 3 xl security update

गूगल पिक्सल डिवाइस को अब दिसंबर एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच  मिलने लगा है। इस अपडेट में डिवाइस की परफॉर्मेंस में सुधार किया गया है। इस अपडेट के साथ ही गूगल ने डिवाइस में कुछ बदलाव किए हैं।

अपडेट कुछ दिनो में OTA के माध्यम से पेश किया जाएगा। वहीं, अगर आप मैनुअल अपडेट करना चाहते हैं तो फैक्ट्री इमेज और ओटीए फाइल उपलब्ध है। इतना ही नहीं कंपनी ने गूगल Pixel 3 और Google Pixel 3 XL में रैम मैनेजमेंट को ठीक किया है।

बता दें कि टेक्नॉलजी दिग्गज कंपनी गूगल ने हाल ही में अपने पिक्सल स्मार्टफोन के लिए ‘कॉल स्क्रीन’ फीचर शुरू किया है, जिससे उसके यूजर्स कॉल लेने से पहले यह जानने के लिए गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल कर सकेंगे कि उन्हें कौन कॉल कर रहा है और क्यों।

गूगल का कहना है कि कॉल स्क्रीन अमेरिका में सिर्फ अंग्रेजी बोलने वालों के लिए है, जिनके पास पिक्सल 2, 2 एक्सएल, 3 या 3 एक्सएल स्मार्टफोन्स हैं। फोन के ऐप सेटिंग में अगर आपको ‘कॉल स्क्रीन’ नहीं दिखता है तो यह आपके लिए उपलब्ध नहीं होगा।

Google Pixel 3 और Pixel 3 XL को इस साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था। लॉन्च के कुछ समय बाद डिवाइस को सेल के लिए पेश किया गया था। डिवाइस की शुरुआती कीमत 71,000 रुपए है। वहीं, नए डिवाइस में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 SoC, 4GB रैम और 128GB स्टोरेज दी गई है।

  • Published Date: December 5, 2018 8:07 AM IST