comscore Google Pixel Fold: गूगल के फोल्डेबल फोन की डिटेल हुई लीक, जल्द होगा लॉन्च
News

Google Pixel Fold: गूगल के पहले फोल्डेबल फोन की डिटेल लीक, जल्द होगा लॉन्च!

Google के पहले फोल्डेबल फोन के बारे में डिटेल सामने आई है। इस फोन के आइकन को गूगल के कैमरा ऐप में स्पॉट किया गया है। गूगल का पहला फोल्डेबल फोन इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

Pixel-fold

Image: (Representative)


Google Pixel Fold या Pixel Notepad की डिटेल सामने आई है। गूगल के पहले फोल्डेबल फोन के बारे में पिछले साल के आखिर से लीक रिपोर्ट सामने आ रही है। गूगल के कैमरा ऐप के छिपे आइकन से गूगल के फोल्डेबल फोन के बारे में जानकारी सामने आई है। हालांकि, कंपनी की तरफ से फोल्डेबल फोन को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। Also Read - Oppo बना रहा है दो नए फोल्डेबल फोन, जानें क्या होगा इनमें खास

गूगल से पहले Samsung, Motorola, Huawei, OPPO और Xiaomi अपने फोल्डेबल फोन बाजार में उतार चुके हैं। वहीं, OnePlus, Vivo और Apple के फोल्डेबल फोन के बारे में भी कई लीक रिपोर्ट्स सामने आई है। Also Read - Vivo X Fold स्मार्टफोन में मिलेगा 80W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट! 3C सर्टिफिकेशन से मिली जानकारी

इस नाम से होगा लॉन्च!

Google के पहले फोल्डेबल फोन के बारे में यह नई रिपोर्ट Android Police के जरिए सामने आई है। हालांकि, फोन के किसी फीचर के बारे में कोई डिटेल रिवील नहीं हुई है। कंपनी इसे Pixel Fold या फिर Pixel Notepad के नाम से लॉन्च कर सकती है। पहले सामने आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, गूगल के फोल्डेबल फोन की डिजाइन सैमसंग के फोल्डेबल फोन की तरह होगी। Also Read - Upcoming Foldable Smartphones in 2022: नए साल में लॉन्च हो सकते हैं कई शानदार मुड़ने वाले फोन, यहां देखें पूरी लिस्ट

नई लीक रिपोर्ट के मुताबिक, Google Pixel Fold का फ्रंट कैमरा बड़ी फोल्ड होने वाली स्क्रीन के साथ इंटिग्रेट होगी। वहीं, इसका रियर कैमरा बैक पैनल में दिया जाएगा। यही नहीं, फोन में सेकेंडरी डिस्प्ले भी दिया जाएगा, जिसमें एक और सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि गूगल का यह फोल्डेबल फोन अक्टूबर में अनविल यानी पेश किया जा सकता है।

Samsung के अपकमिंग फोल्डेबल फोन Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 को 10 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इन दोनों फोल्डेबल फोन को ऑफिशियली टीज किया है, जिसमें इन दोनों फोन की डिजाइन सामने आई है। सैमसंग के अपकमिंग फोल्डेबल फोन देखने में पिछले साल आए मॉडल की तरह ही होंगे।

Samsung Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 में Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर मिलेगा। फोन के डिस्प्ले पैनल में अपग्रेड किया जाएगा। साथ ही, यह पिछले साल पेश हुए फोन के मुकाबले पतला होगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: August 1, 2022 1:19 PM IST



new arrivals in india