comscore Google Pixel Tablet में मिलेगा Stylus Pen सपोर्ट, जल्द हो सकता है लॉन्च
News

Google Pixel Tablet में मिलेगा Stylus Pen सपोर्ट, जल्द हो सकता है लॉन्च

Google Pixel Tablet जल्द लॉन्च किया जा सकता है। USI प्रोडक्ट लिस्ट में गूगल के इस अपकमिंग टैबलेट को लिस्ट किया गया है। यह Stylus 2.0 स्मार्ट पेन के साथ सकता है।

Google-Pixel-Tablet

Image: google


Google I/O 2022 में गूगल ने अगले साल लॉन्च होने वाले Pixel Tablet के बारे में बताया था। यह टैबलेट USI (यूनिवर्सल स्टाइलस इनिशिएटिव) प्रोडक्ट्स की लिस्ट में शामिल है। जैसा कि नाम से ही साफ है, गूगल के इस अपकमिंग टैबलेट में Stylus Pen यानी एक्टिव इनपुट पेन का सपोर्ट मिलेगा। Google ने 2018 में कई Chromebook को USI स्मार्ट पेन की सपोर्ट के साथ पेश किया था। Also Read - Android 13: आपके स्मार्टफोन में कब आएगा नया एंड्रॉइड OS? यहां जानें डिटेल

USI सर्टिफाइड प्रोडक्ट लिस्ट में Google के डिवाइस को Tangor कोडनेम के साथ लिस्ट किया गया है। वहीं, इसके मॉडल के तौर पर टैबलेट लिखा है, जो अपकमिंग Pixel Tablet हो सकता है। हालांकि, Google I/O 2022 में कंपनी द्वारा शेयर की गई जानकारी के मुताबिक, गूगल का Pixel Table अगले साल लॉन्च होगा। ऐसे में USI लिस्टिंग में इसे शामिल होना सरप्राइजिंग है। यह पहला Android डिवाइस होगा जो USI सपोर्ट के साथ आएगा। Also Read - Google Search पर मिलेगा गेमिंग का मजा, बस एक क्लिक दूर हैं क्लाउड गेम

क्या है USI?

USI यानी यूनिवर्सल स्टाइलस इनिशिएटिव टेक्नोलॉजी कंपनियों द्वारा टच स्क्रिन डिवाइसेज के लिए एक्टिव पेन स्टाइलस का टेक्निकल स्टैंडर्ड है। USI सर्टिफाइड एक्सेसरीज ही ग्रुप द्वारा अप्रूव्ड टैबलेट के साथ कम्पैटिबल होते हैं। फरवरी 2022 में USI 2.0 वर्जन लॉन्च किया गया है, जो वेरिफाइड पेन के साथ वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट देता है। Also Read - Google Down: गूगल के सर्वर में आई दिक्कत ठीक, यूजर्स को मिल रहा था Error 500 का मैसेज

पुराने यानी पहले वर्जन के साथ USB Type C चार्जिंग पोर्ट मिलता था। USI 2.0 के साथ अल्केलाइन बैटरी मिलेगी, जो किसी डिजिटल पेन के लिए जरूरी है।

USI स्टैंडर्ड बोर्ड के मुताबिक, डिजिटल पेन का नया स्टैंडर्ड बेहतर वर्किंग और टिल्ट फंक्शनैलिटी को सपोर्ट करता है। इसे यूजर किसी भी एंगल से होल्ड करेंगे तो भी यह काम करेगा। वहीं, इस नए स्टैंडर्ड वाले पेन में यूजर्स को 16 मिलियन से लेकर 256 मिलियन कलर पैलेट का सपोर्ट मिलेगा।

Pixel Tablet के संभावित फीचर्स

Google I/O 2022 में शोकेस किए गए कंपनी के पहले टैबलेट का लुक और डिजाइन iPad से इंस्पायर्ड होगा। इसके बैक में सिंगल कैमरा मिलेगा। इस टैबलेट के सभी बॉर्डर में कर्व्ड डिजाइन मिलेगा। इसमें गूगल का Tensor प्रोसेसर दिया जा सकता है। साथ ही, यह AMOLED डिस्प्लै पैनल और Android 13 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आ सकता है। Stylus Pen सपोर्ट वाला इस टैबलेट में बड़ी बैटरी और फास्ट चार्जिंग जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 30, 2022 4:47 PM IST



new arrivals in india