comscore Google Play को पूरे हुए 10 साल, इस मौके पर आया नया लोगो और खास ऑफर
News

Google Play को पूरे हुए 10 साल, इस मौके पर आया नया लोगो और खास ऑफर

Google Play के नए लोगो में रंग पहले जितने चमकीले नहीं है। हरे, पीले, नीले और लाल रंग अब पहले के मुकाबले थोड़े बुझे हुए हैं। ये अब गूगल के दूसरी प्रॉपर्टी के रंग और फील से मेल खाते हैं।

Google-Play-10

एंड्रॉइड ऐप्स के आधिकारिक स्टोर Google Play को 10 साल पूरे हो गए हैं। गूगल ने इस मौके को सेलेब्रेट करते हुए प्लैटफॉर्म का नया लोगो जारी किया है। कंपनी ने Google Play के शेप को थोड़ा सा बदला है और साथ ही रंग में भी बदलाव किया है। Also Read - Google Search पर मिलेगा गेमिंग का मजा, बस एक क्लिक दूर हैं क्लाउड गेम

नए लोगो के बारे में Google Play VP Tian Lim ने कहा, “हम एक नया लोगो पेश कर रहे हैं जो Google के जादू को बेहतर ढंग से दर्शाता है और हमारे कई उपयोगी उत्पादों – खोज, सहायक, फोटो, जीमेल और अधिक द्वारा साझा की गई ब्रांडिंग से मेल खाता है।” Also Read - How to update Android Smartphone: बस एक क्लिक में अपडेट करें अपना स्मार्टफोन, मिलेंगे नए फीचर्स

Google Play Logo: Old vs New

Google Play के नए लोगो में रंग पहले जितने चमकीले नहीं है। हरे, पीले, नीले और लाल रंग अब पहले के मुकाबले थोड़े बुझे हुए हैं। ये अब गूगल के दूसरी प्रॉपर्टी के रंग और फील से मेल खाते हैं। कंपनी ने इसी पहल के तहत इस साल गूगल क्रोम का भी नया लोगो पेश किया था। आप नीचे दी हुई पिक्चर में नए और पुराने लोगो को देख सकते हैं: Also Read - Google Down: गूगल के सर्वर में आई दिक्कत ठीक, यूजर्स को मिल रहा था Error 500 का मैसेज

Google-Play-Logo-Old-vs-New

Google Play को पूरे हुए 10 साल

गूगल ने 2012 में Android Market को रीब्रांड करके Google Play में तब्दील किया था। इस रीब्रांडिंग को 10 साल पूरे हो चुके हैं। कंपनी इस मौके को सेलेब्रेट कर रही है। गूगल प्ले पर यूजर्स को 10x Play Points मिल रहे हैं। कंपनी ने बताया कि पॉइंट बूस्टर को ऐक्टिवेट करने के बाद यूजर्स को हर खरीद पर 10 गुना पॉइंट मिलेंगे। यह आपको Play Points Home के Earn टैब में नजर आएगा।

आपको अपने एंड्रॉइड फोन में Google Play चालू करने पर सबसे ऊपर “10 years of apps and games” बैनर नजर आएगा। इसपर टैप करने पर गूगल प्ले स्टोर ने पिछले एक दशक के खास ऐप्स और गेम्स को लिस्ट किया है।

पिछले 10 सालों के खास ऐप्स में शामिल हैं– MX Player, WhatsApp, Truecaller, Amazon, Paytm, Flipkart, JioSaavn, PhonePe, Hotstar और ShareChat।

पिछले 10 सालों के खास गेम्स में शामिल हैं– Clash of Clans, Candy Crush Saga, Subway Surfers, 8 Ball Pool, Lords Mobile: Tower Defense, Real Cricket 20, Ludo King, World Cricket Championship 2, Call of Duty Mobile और Battlegrounds Mobile India।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 26, 2022 11:48 AM IST



new arrivals in india