comscore Google Play Pass हुआ भारत में लॉन्च, एक सब्स्क्रिप्शन में फ्री मिलेंगे 1000+ ऐप्स/ गेम्स
News

Google Play Pass हुआ भारत में लॉन्च, एक सब्स्क्रिप्शन में फ्री मिलेंगे 1000+ ऐप्स और गेम्स

Google Play Pass एक सब्स्क्रिप्शन सर्विस है, जिसके तहत यूजर्स को बिना ऐडवर्टाइज या इन-ऐप परचेज के 1000 से ज्यादा ऐप्स या गेम्स का ऐक्सेस मिलेगा।

google-play-paas

Google Play Pass अब भारत आ गया है। आने वाले दिनों में यह देश के ऐंड्रॉइड स्मार्टफोन्स पर रोलआउट होना शुरू हो जाएगा। यह एक सब्स्क्रिप्शन सर्विस है, जिसके तहत यूजर्स को बिना ऐडवर्टाइज या इन-ऐप परचेज के 1000 से ज्यादा ऐप्स या गेम्स का ऐक्सेस मिलेगा। Also Read - भूल जाइए सभी पासवर्ड! Google Password Manager को मिला जबरदस्त अपडेट

इस सर्विस को गूगल ने 2019 में अमेरिका में रिलीज किया था। मौजूदा वक्त पर यह सर्विस 90 देशों में मौजूद है। Google Play Pass काफी हद तक Apple Arcade सर्विस की तरह है, मगर जहां एप्पल की सब्स्क्रिप्शन सर्विस में सिर्फ गेम्स का फ्री ऐक्सेस मिलता है, गूगल की सर्विस में ऐप्स भी शामिल हैं। Also Read - Google ऐप डेवलपर्स को 711 करोड़ रुपये देने को तैयार, जानें क्या है मामला

Google Play Pass: क्या है कीमत

Google Play Pass सब्स्क्रिप्शन की भारत में कीमत 99 रुपये प्रति महीना रखी गई है। इस सर्विस का सालाना सब्स्क्रिप्शन 899 रुपये का है। गूगल भारतीय यूजर्स को प्रीपेड मन्थ्ली प्लान का ऑप्शन भी दे रहा है, जिसकी कीमत 109 रुपये है। कंपनी यूजर्स को एक महीने का फ्री ट्रायल भी दे रही है। Also Read - Google Switch to Android ऐप Pixel के अलावा इन स्मार्टफोन को भी करेगा सपोर्ट

गूगल का कहना है कि इस सब्स्क्रिप्शन सर्विस की मदद से ऐंड्रॉइड यूजर्स के साथ-साथ डेवलपर्स को भी मदद मिलेगी, क्योंकि यह इनके लिए रेवेन्यू कमाने के नए दरवाजे खोल देगा।

कौन से ऐप्स और गेम्स शामिल हैं इस सब्स्क्रिप्शन प्लान में

Google Play Pass में चुनिंदा ऐप्स और गेम्स शामिल हैं, जिनकी तादाद 1000 से ज्यादा है। ये ऐप्स और गेम्स 41 कैटेगरी में फैले हुए हैं। इनमें भारतीय डेवलपर्स समेत कुल 59 देशों के डेवलपर्स के ऐप्स/ गेम्स शामिल हैं।

Google-Pplay-Pass-Lists

गूगल का कहना है कि यह ग्लोबल और लोकल डेवलपर्स के साथ मिलकर इस सर्विस में नए गेम्स और ऐप्स हर महीने जोड़ता रहेगा। मौजूदा वक्त पर इस पास में Jungle Adventures, World Cricket Battle 2 और Monument Valley जैसे गेम्स और Utter, Unit Converter, AudioLab, Photo Studio Pro और Kingdom Rush Frontiers TD जैसे ऐप्स शामिल हैं।

Google Play Pass के सब्स्क्राइबर के लिए इस सर्विस के सभी ऐप्स और गेम्स का फ्री ऐक्सेस मिलेगा। इनमें ना कोई ऐडवर्टाइज दिखेगा और ना ही किसी तरह के इन-ऐप परचेज की जरूरत पड़ेगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: February 28, 2022 1:32 PM IST
  • Updated Date: February 28, 2022 5:52 PM IST



new arrivals in india