comscore Google में आए बहुत सारे नए अपडेट्स, यहां देखें सभी लेटेस्ट और मजेदार फीचर्स की लिस्ट
News

Google में आए बहुत सारे नए अपडेट्स, यहां देखें सभी लेटेस्ट और मजेदार फीचर्स की लिस्ट

Google Updates and Latest Features Lists: गूगल ने अपने एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम में हाल ही में बहुत सारे नए अपडेट्स को पेश किया है, जिसके जरिए एंड्रॉयड डिवाइस में बहुत सारे नए फीचर्स जुड़ गए हैं। आइए हम आपको सभी नए फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Google Search

Image: Pixabay


Google में आने वाले अपडेट्स यूजर्स के लिए काफी मायने रखते हैं क्योंकि गूगल अपडेट्स के जरिए उसमें आने वाले नए फीचर्स यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर कर देते हैं। इस वजह से गूगल ऑपरेटिंग सिस्टम यूज करने वाले यूजर्स गूगल अपडेट्स का इंतजार बेसब्री से करते हैं। Also Read - Google की Android यूजर्स को चेतावनी, यह दमदार Spyware कर रहा जासूसी

हमने अपने इस आर्टिकल में गूगल के सभी लेटेस्ट अपडेट्स की लिस्ट बनाई है। इन अपडेट्स में से कुछ फीचर्स तो बिल्कुल नए है और कुछ पुराने फीचर्स का ही अपग्रेड वर्जन है। आइए हम आपको गूगल के लेटेस्ट अपडेट्स के बाद आए सभी फीचर्स के बारे में बताते हैं। Also Read - Google रिपोर्ट में सामने आई बड़ी बात, 28.3 फीसदी डिवाइस में इंस्टॉल है Android 11 ऑपरेटिंग सिस्टम

iMessage reactions

इस फीचर का यूजर पिछले कई सालों से इंतजार कर रहे हैं। अब Google के यूजर्स टेक्स्ट मैसेज पर भी इमोजी के जरिए रिप्लाई कर सकते हैं, जबकि पहले ऐसा नहीं था। पहले यूजर्स को हरेक मैसेज का रिप्लाई टेक्स्ट लिखकर ही देना पड़ता है लेकिन अब यूजर्स इमोजी के जरिए भी अपना रिप्लाई दे सकते हैं। Also Read - गामा पहलवान का आज 144वां जन्मदिन, गूगल ने डूडल बनाकर दिया सम्मान

Categories

अब मैसेज को यूजर्स दो टाइप में देख सकते हैं। एक पर्सनल और दूसरा बिजनेस। यूजर्स को इनबॉक्स के टॉप पर मैसेज की कई कैटेगरी दिख जाएगी और वो अलग-अलग कैटेगरी के मैसेज को आसानी से पढ़ सकते हैं।

OTP cleanup

आजकल हर इंसान के फोन में बहुत सारे ओटीपी आते रहते हैं। ऐसे में अगर आप चाहे तो अब OTP रिसिव करने के 24 घंटे बाद उसे ऑटोमैटिकली डिलीट करने का भी ऑप्शन सिलेक्ट कर सकते हैं।

Nudges

अगर आप किसी मैसेज पर रिप्लाई करना भूल गए हैं तो ये फीचर आपको उस मैसेज पर रिप्लाई करने की याद दिलाएगा। यह एक तरह का क्वीक रिमाइंडर होगा।

Birthday reminders

अगर आपने गूगल कॉन्टैक्ट्स में नंबर सेव किए हैं और लोगों ने गूगल ऐप में अपना बर्थ डेट डाल रखा है तो आपको उनके बर्थडे का रिमाइंडर भी उनके जन्मदिन पर ही मिल जाएगा।

Photos integration

अब आप अपने गूगल ऐप के मैसेज से ही अपने आईओएस डिवाइस यूज करने वाले दोस्तों को भी हाई क्वालिटी वीडियो भेज सकते हैं। मैसेज ऐप आपकी वीडियो को गूगल फोटो लिंक्स के जरिए भेजेगा।

YouTube previews

अब आप चैट बॉक्स में ही वीडियो का प्रिव्यू भी देख सकते हैं।

Gboard Grammar Correction

Gboard का यह फीचर Grammar Correction बिल्कुल आपके अनुसार ही आपके स्पेलिंग्स और ग्रामर को ठीक करेगा। यह बिल्कुल आपके डिवाइस प्राइवेसी के अनुसार काम करेगा। इस फीचर को गूगल ने पहले सिर्फ पिक्सल फोन के लिए ही रिलीज किया था लेकिन अब इसका यूज एंड्रॉयड के सभी यूजर्स कर सकते हैं।

Emoji Kitchen

गूगल का फेमस स्टिकर क्रिएशन टूल में अब 2000 से ज्यादा रिएक्शन वाले Emoji उपलब्ध हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 11, 2022 11:53 AM IST



new arrivals in india