comscore Google Chrome Update: गूगल लाया क्रोम का नया अपडेट| BGR India Hindi
News

Google Chrome Update: गूगल ने जारी किया क्रोम का नया अपडेट, मंडरा रहे तीन हाई लेवल के खतरे

गूगल ने क्रोम का नया अपडेट जारी कर दिया है। नए अपडेट में गूगल ने अपने ब्राउजर की तीन सिक्योरिटी समस्याओं को फिक्स किया है।

Google

गूगल ने क्रोम का नया अपडेट (Google Chrome Update) जारी कर दिया है। नए अपडेट में गूगल ने अपने ब्राउजर की तीन सिक्योरिटी समस्याओं को फिक्स किया है। लेटेस्ट क्रोम अपडेट, विंडोज, मैक और लिनक्स यूजर्स के लिए उपलब्ध है। गूगल ने क्रोम का सिक्योरिटी पैच अपडेट Chrome update version 80.0.3987.122 जारी किया है। हालांकि, ये अपडेट एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए अभी उपलब्ध नहीं है।


ऐसे चेक करें Google Chrome Update

यदि आप विंडोज, मैक और लिनक्स यूजर हैं तो आपको क्रोम का लेटेस्ट वर्जन जल्द ही डाउनलोड करना चाहिए। आपको क्रोम की सेटिंग में जाकर नए अपडेट के लिए चेक कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको क्रोम में जाना होगा, यहां आपको सेटिंग के विकल्प पर क्लिक करना होगा। यहां आपको अबाउट क्रोम में जाना होगा और लेटेस्ट वर्जन 80.0.3987.122 के लिए चेक करना होगा।

इसके अतिरिक्त यदि आपकी क्रोम प्रोफाइल पर डॉट नजर आ रहा है, तो भी आप इस ब्राउजर को अपडेट कर सकते हैं। क्रोम के अबाउट सेक्शन के साथ साथ नए अपडेट की आने की जानकारी क्रोम नोटिफिकेशन के जरिए भी मिलती है। सिक्योरिटी अपडेट की बात करें तो इसमें तीन सिक्योरिटी अपडेट मिलते हैं, जैसा गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया है।

हालांकि गूगल ने ये नहीं बताया कि ये सिक्योरिटी दिक्कतें क्या रही, लेकिन तीनों ही हाई लेवल की दिक्कते थी। गूगल ने इन्हें हाई लेबल दिया हुआ है। इन तीन दिक्कतों में से एक दिक्कत अभी भी पूरी तरह से फिक्स नहीं हुई है। गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा, ‘गूगल CVE-2020-6418 की मौजूदगी की रिपोर्ट्स से परिचित है।’ गूगल ने CVE-2020-6418 को वी8 में टाइप कन्यूजन बताया है। बता दें कि वी8 का संबंध जावा स्क्रिप्ट में क्रोम कंपोनेंट के लिए होता है। ध्यान रहें कि हमें समय समय पर अपने क्रोम व अन्य अपडेट को सिक्योरिटी कारणों से अपडेट करते रहना चाहिए।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 26, 2020 5:56 PM IST