comscore गूगल ने कहा-सेफ हैं गूगल डॉक्यूमेंट्स, रूस मामले में नहीं है कोई खतरा | BGR India
News

गूगल ने कहा-सेफ हैं गूगल डॉक्यूमेंट्स, रूस मामले में नहीं है कोई खतरा

इन डॉक्यूमेंट्स की सच्चाई की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है।

Untitled design (13)

गूगल का कहना है कि उसका डॉक्यूमेंट राइटिंग टूल गूगल डॉक्यूमेंट सुरक्षित है। गूगल ने शुक्रवार को बयान जारी कर यह बात कही है। गूगल ने कहा कि रशियन इंटरनेट यूजर्स ने फाइलों की खोज कि है जो कि निजी उपयोग के लिए दिखाई दिए हैं, लेकिन इससे गूगल डॉक्यूमेंट को कोई खतरा नहीं है। गूगल डॉक्यूमेंट सुरक्षित है।

रूस की इंटरनेट कंपनी Yandex ने अपने बयान में कहा था कि कुछ यूजर्स ने कंपनी से संपर्क किया था। इन लोगों का कहना था कि कंपनी का पब्लिक सर्च इंजन क्यों पर्सनल गूगल डॉक्यूमेंट फाइल की तरह दिख रहा है। इन लोगों का कहना था कि क्या पता डेटा में सेंधमारी की वजह से ऐसा हुआ हो। रशियन सोशल मीडिया में पिछली रात को फाइलों के ऐसे स्कोर पोस्ट किए गए थे। इनमें रूस के बैंकों के निजी मेमो, प्रेस समरीज और कंपनी के बिजनेस प्लान शामिल थे।


हालांकि, गूगल का कहना है कि ये गूगल डॉक्यूमेंट नहीं है। इन डॉक्यूमेंट्स की सच्चाई की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है। गूगल ने अपने बयान में कहा है कि गूगल के डॉक्यूमेंट ऐसी ही स्थिति में पब्लिक होते हैं जब लेखक ने ऐसा किया हो। गूगल के राइटिंग टूल के डॉक्यूमेंट्स को जब तक कोई यूजर्स पब्लिक नहीं करता है तब तक वो पब्लिक नहीं होते हैं।

  • Published Date: July 6, 2018 11:36 AM IST