comscore
News

गूगल पर सर्च करना इस महिला को पड़ा महंगा, 1 लाख रुपये गवाएं

आजकल लोग किसी भी ऑर्गनाइजेशन का नंबर लेने के लिए गूगल सर्च करते हैं।

  • Published: December 19, 2018 12:00 PM IST
google-search

Image Credit: Pixabay


टेक्नोलॉजी ने हमारी जिदंगी को काफी आसान बना दिया है। हम कैब बुक करने, पिज्जा ऑर्डर और यूटिलिटी बिल भरने में हर जगह इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं। डेली लाइफ में लगातार करोड़ों लोग गूगल सर्च का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि एक मामले में महिला को गूगल सर्च करना काफी महंगा पड़ गया है, जिसकी वजह से उसे 1 लाख रुपये का चूना लग गया। यह मामला ईस्ट दिल्ली सीमापुरी का है।
The Better India की रिपोर्ट के मुताबिक इस महिला के ई-वॉलेट में किसी तरह की कोई दिक्कत आ रही थी। इसके बाद महिला ने कस्टमर केयर नंबर खोजने लिए गूगल पर सर्च किया। नंबर मिलने के बाद इस महिला ने कॉल पर अपने बैंक की सभी डिटेल दे दी। इसके बाद महिला को पता चला किसी ने उसके बैंक से 1 लाख रुपये निकाल लिए गए हैं।

आजकल लोग किसी भी ऑर्गनाइजेशन और बिजनेस का नंबर लेने के लिए गूगल सर्च करते हैं। ऐसे में लोगों को जो नंबर गूगल पर दिखाई देता है वह उसी को सच मान लेते हैं। हालांकि कम ही लोगों को पता होगा कि गूगल अपने प्लेटफॉर्म पर कॉन्टेक्ट डिटेल्स एडिट करने की परमीशन देता है।

इस बात का फायदा उठाकर कई स्कैम करने वाले लोग किसी ऑर्गनाइजेशन की लिस्ट में अपना नंबर डालकर स्कैम कर लेते हैं। इसलिए अगली बार गूगल पर सर्च करते वक्त आप सावधानी बरतें और किसी को भी अपनै बैंक और कार्ड डिटेल्स न दें।

  • Published Date: December 19, 2018 12:00 PM IST