comscore
News

गूगल पर 'टॉयलेट पेपर' करेंगे सर्च तो दिखाई देगा पाकिस्तानी झंडा

गूगल पर हुई इस गड़बड़ी के स्क्रीनशॉट्स ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हो रहे हैं।

  • Published: February 18, 2019 9:28 AM IST
google-search

सर्च इंजन दिग्गज गूगल पर ‘बेस्ट टॉयलेट पेपर इन द वर्ल्ड’, ‘बेस्ट चाइना-मेड टॉयलेट पेपर’ या सिर्फ ‘टॉयलेट पेपर’ सर्च करने पर क्या रिजल्ट आता है शायद यह जान कर आप हैरान रह जाएंगे। जी हां, अगर आप गूगल पर ‘बेस्ट टॉयलेट पेपर इन द वर्ल्ड’, ‘बेस्ट चाइना-मेड टॉयलेट पेपर’ या सिर्फ ‘टॉयलेट पेपर’ सर्च करेंगे तो आपको रिजल्ट में पाकिस्तान का झंडा नजर आएगा।

गूगल पर हुई इस गड़बड़ी के स्क्रीनशॉट्स ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर मीम्स, पोस्ट्स और स्टेटस अपडेट्स के तौर पर वायरल हो रहे हैं।

पाकिस्तानी झंडों की तस्वीरों के अलावा, टॉयलेट पेपर-संबंधी सर्च पर गूगल इससे संबंधित विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स भी दिखा रहा है। गूगल से जब इस गड़बड़ी को खत्म करने संबंधी प्रश्न किए गए तो इसके बदले कंपनी की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला। यह पहली बार नहीं हुआ है कि गूगल ने कुछ ऐसा किया है। आज से पहले भी कुछ स्पेशल सबजेक्ट को सर्च करने पर अक्सर आपत्तिजनक रिजल्ट दिखा चुका है।

इससे पहले ‘फेकू सर्च करने पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पप्पू सर्च करने पर अध्यक्ष राहुल गांधी और ‘इडियट’ सर्च करने पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीरें दिखाई गई है। हालांकि बाद में इनमें से कई रिजल्ट को ठीक कर लिया गया था।

  • Published Date: February 18, 2019 9:28 AM IST