comscore गूगल कर्मचारी नई वेबसाइट पर कर सकेंगे उत्पीड़न की शिकायत | BGR India
News

गूगल कर्मचारी नई वेबसाइट पर कर सकेंगे उत्पीड़न की शिकायत

बीते नवंबर में दुनियाभर के करीब 20 हजार गूगल कर्मचारियों ने कार्यस्थल पर उत्पीड़न की वजह से इस्तीफा दे दिया था।

  • Published: April 28, 2019 1:32 PM IST
Google

कार्यस्थल पर उत्पीड़न को लेकर आलोचना और कैंपस वाकआउट की मार झेल रहे गूगल ने कर्मचारियों को एक वेबसाइट समर्पित किया है। इस पर वे उत्पीड़न की शिकायत आसानी से कर सकते हैं। डाइवर्सिटी, इक्वीटि एंड इंक्ल्यूजन की ग्लोबल डायरेक्टर मिलोनी पार्कर ने गुरुवार को अपने ब्लॉग पर पोस्ट कर बताया, “कई चैनलों को मिलाकर हमने सरल और स्पष्ट साइट तैयार किया है, जिससे कर्मचारी अपनी समस्याओं को आसानी से बता सकते हैं।”

गूगल ने कहा कि वे अस्थाई और विक्रेता कार्यबल के लिए भी एक ऐसी ही साइट पर काम कर रहा है, जो जून तक पूरा हो जाएगा। बीते नवंबर में दुनियाभर के करीब 20 हजार गूगल कर्मचारियों ने कार्यस्थल पर उत्पीड़न की वजह से इस्तीफा दे दिया था।

इसके बाद गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने यह घोषणा की थी कि, कंपनी यौन उत्पीड़न और हिंसा में मध्यस्थता को समाप्त कर देगी, जिससे की कर्मचारी मामले को अदालत में ले जा सकेंगे। गूगल ने कहा कि, कर्मचारियों से संबंधित पांचवें वार्षिक सारांश में दुराचार, भेदभाव, उत्पीड़न और प्रतिशोध संबंधित जांच रिपोर्ट को प्रकाशित (आंतरिक तौर पर) किया गया था।  वहीं पार्कर ने कहा, “हम चाहते हैं कि हर एक गूगलर अपने कार्यस्थल पर प्रतिष्ठा और सम्मान के साथ काम करें।”

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: April 28, 2019 1:32 PM IST